ताज़ा खबर
 

भुट्टो का हमला- कहा था मदद मांगने के बजाय खुदकुशी कर लूंगा, आज कटोरा लेकर हर मुल्‍क जा रहे इमरान

Pakistan economic crisis: आसिफा ने कहा “इमरान खान को सफलताओं की तुलना में अधिक असफलताएं मिली हैं। अभिव्यक्ति की आज़ादी, संघ की स्वतंत्रता, मानवाधिकारों पर रोक - ये सब उनके कार्यकाल में हो रहा है।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आसिफा भुट्टो-जरदारी।

Pakistan, Imran Khan, Pakistan economic crisis, Benazir Bhutto: जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने बयानों के जरिये लगातार भारत पर निशाना साध रहे हैं। भारत को कोसने वाले इमरान खान के खुद के देश के हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं। पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी आसिफा भुट्टो-जरदारी ने बीबीसी की दिये गए एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को जमकर कोसा। उन्होंने इमरान की आलोचना करते हुए कहा कि उनके खाते में सफलता से ज्यादा असफलताएं हैं।

बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में आसिफा ने कहा “इमरान खान को सफलताओं की तुलना में अधिक असफलताएं मिली हैं। अभिव्यक्ति की आज़ादी, संघ की स्वतंत्रता, मानवाधिकारों पर रोक – ये सब उनके कार्यकाल में हो रहा है।” आसिफा ने कहा “खान की सरकार और पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की तानाशाही में काफी समानताएं हैं।”

26 साल की आसिफा ने पाक प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए उनके पिछले वादों के बारे में बात की। उन्होंने कहा “इमरान ने पाकिस्तान की जनता से वादा किया था कि वे एक करोड़ नौकरियां देंगे। लेकिन अब तक उन्होंने एक भी नौकरी नहीं दी, वास्तव में उन्होंने और ज्यादा अस्थिरता पैदा कर दी है और इस आर्थिक अस्थिरता के कारण लाखों लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया है। उन्होंने 5 मिल्यन नए घर बनाने का वादा किया था वास्तव में उन्होंने अबतक एक भी घर नहीं बनाया है और लाखों लोगों को बेघर कर दिया है।

आसिफा ने कहा, ‘उन्होंने वादा किया था कि वे दूसरे देशों से ऐड नहीं मांगेंगे और मांगने से पहले आत्महत्या कर लेंगे। हालांकि वे हाथों में वहीं भीख का कटोरा लिए प्रत्येक देश के सामने देखे जा रहे हैं। बता दें आसिफा बेनजीर भुट्टो और आसिफ अली जरदारी के 3 बच्चों में सबसे छोटी हैं। उनके सबसे बड़े भाई बिलावल भुट्टो जरदारी विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्ल पार्टी के अध्यक्ष हैं।

Next Stories
1 1 लाख रोहिंग्या मुसलमानों को निर्जन द्वीप पर ‘जबरन’ बसाने की तैयारी कर रहा बांग्लादेश! मोबाइल सेवा भी की बंद
2 J&K को लेकर लंदन की सड़कों पर हजारों ब्रिटिश पाकिस्तानी, भारतीय हाई कमीशन पर किया हमला
3 फूड फेस्टिवल में बीफ परोसे जाने पर भड़के हिंदू संगठन, मेन्यू से जबरन डिश हटवाने के लगे आरोप
ये  पढ़ा क्या?
X