ताज़ा खबर
 

कनाडा में भारतीय के खिलाफ श्वेत महिला ने नस्लभेदी टिप्पणी, अपने देश लौटने को कहा गया

कनाडा में पार्किंग विवाद को लेकर एक श्वेत महिला ने एक भारतीय व्यक्ति के खिलाफ कथित तौर पर नस्लभेदी टिप्पणी कर उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

Author टोरंटो | August 22, 2018 3:44 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-रॉयटर्स)

कनाडा में पार्किंग विवाद को लेकर एक श्वेत महिला ने एक भारतीय व्यक्ति के खिलाफ कथित तौर पर नस्लभेदी टिप्पणी कर उनके साथ दुर्व्यवहार किया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने भारतीय व्यक्ति पर चिल्लाते हुये कहा, ‘‘अपने देश वापस जाओ’’ और उन्हें ‘‘पाकी’’ भी कहा। सीटीवी समाचार चैनल के मुताबिक कि भारत से सात साल पहले कनाडा आए राहुल कुमार के साथ दुर्व्यवहार किया गया। कुमार ने पिछले हफ्ते अपने घर के बाहर सेलफोन पर इस घटना का वीडियो बनाया। वीडियो में, एक महिला पार्किंग विवाद को लेकर कुमार पर चिल्ला रही है।

इस घटना के वीडियो का प्रसारण होने के बाद उस महिला ने सीटीवी को फोन किया और इस कवरेज के लिए उसकी आलोचना की और कहा कि वह नस्लवादी नहीं है।
जब महिला से पूछा गया कि क्या पार्किंग विवाद को लेकर ऐसी नस्लभेदी भाषा के इस्तेमाल को जायज ठहराया जा सकता है, तो उसने कहा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि यह जायज है या नहीं। ऐसा हुआ और यही वह जगह है, जहां मैंने ऐसा किया।’’ रिपोर्ट के मुताबिक, उस महिला को इसका कोई खेद नहीं है। उस महिला ने कहा, ‘‘जो हुआ, उसे लेकर मुझे कोई दिक्कत नहीं है।’’ वीडियो में वह महिला चिल्लाती दिख रही है।

बाद में वह महिला कहती है, ‘‘अपने देश वापस जाओ’’। इस घटना को लेकर कुमार ने कहा कि महिला की टिप्पणियों से वह अवाक रह गया। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।’’ उसने कहा, ‘‘यह बहुत हैरान करने वाली घटना है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App