ताज़ा खबर
 

गुरुद्वारे में विस्फोट मामले की जांच के लिए जर्मनी ने बनाया आयोग

मेयर कुफेन ने कहा कि जर्मन समाज में धार्मिक आजादी की गारंटी है और धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ किसी तरह की हिंसा पूरी तरह अस्वीकार्य है।
Author बर्लिन | April 18, 2016 22:13 pm
जर्मनी में गुरुद्वारे के बाहर खड़ी पुलिस। (photo DPA via AP)

जर्मनी के एसेन शहर ने गुरुद्वारे में विस्फोट की गहन जांच के लिए एक आयोग का गठन किया है। दूसरी तरफ फ्रैंकफर्ट आधारित भारत के महावाणिज्य दूत रवीश कुमार ने सोमवार (18 अप्रैल) को सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की और प्रशासन के साथ बातचीत की। रवीश कुमार को जांच की मौजूदा स्थिति और नानकसर सतसंग दरबार गुरुद्वारे पर हमले के बाद के हालात की जानकारी दी गई। उन्होंने रविवार (17 अप्रैल) एसेल के मेयर थॉमस कुफेन और पुलिस आयुक्त फ्रैंक रिक्टर से मुलाकात की।

पुलिस आयुक्त कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मेयर ने कुमार को भरोसा दिलाया कि शहर का प्रशासन, पुलिस और प्रांतीय अभियोजक कार्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे कि सिख समुदाय सुरक्षित महसूस करे।

कुफेन ने कहा कि जर्मन समाज में धार्मिक आजादी की गारंटी है और धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ किसी तरह की हिंसा पूरी तरह अस्वीकार्य है। रिक्टर ने कुमार को बताया कि पुलिस विभाग ने विस्फोट की गहन जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया है। विस्फोट में तीन लोग घायल हो गए थे।

रिक्टर ने कहा कि पुलिस ने आतंकी पृष्ठभूमि को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है, लेकिन ‘हम सभी दिशाओं में जांच कर रहे हैं और ऐसे में हम भारतीय अधिकारियों के साथ नजदीक से काम कर रहे हैं।’ कुमार और कुफेन साथ सिख समुदाय के पास पहुंचे और मेयर ने समुदाय के प्रति एकजुटता और समर्थन प्रकट किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.