ताज़ा खबर
 

मिशेल ओबामा से लगाव पर जॉर्ज बुश ने कही दिल की बात

जॉर्ज बुश के मुताबिक, 'मैं उनके साथ वक़्त गुजारकर तरोताज़ा हो जाता हूं'।

जॉर्ज बुश और मिशेल ओबामा की ये फोटो काफी चर्चा में आई थी। (SOURCE- YOUTUBE GRAB)

कई लोगों को जॉर्ज बुश और मिशेल ओबमा की ये दोस्ती अचरजभरी और बेमेल लग सकती है। इनमें से एक सुपरपॉवर अमेरिका का पूर्व का राष्ट्रपति, और दूसरी अमेरिका की एक्स फर्स्ट लेडी। जॉर्ज बुश रिपब्लिकन हैं तो मिशेल डेमोक्रेट। यहीं नहीं 70 साल के जॉर्ज बुश और 53 साल की मिशेल ओबामा के उम्र में भी लगभग का एक जेनेरेशन का फर्क है। लेकिन दोनों की दोस्ती बेमिसाल। जॉर्ज बुश लोगों को बताते हैं कि उन्हें मिशेल सच में पसंद हैं। जॉर्ज बुश बताते हैं कि, ‘मिशेल को उनका सेंस ऑफ ह्युमर पसंद है, और जिसे भी मेरा ये अंदाज़ पसंद है, मैं उसे बहुत चाहता हूं’।

जॉर्ज बुश ने अपनी पहली आर्ट बुक पोर्ट्रेट्स ऑफ करेज: अ कमांडर इन चीफ्स ट्रिब्यूट टू अमेरिकाज वैरियर्स के लॉन्च के मौक़े पर इंटरव्यू के दौरान ये बातें कही। बुश बताते हैं कि वे कई बार मिशेल के बगल में बैठे हैं, और उनके साथ फोटो खिचवा चुके हैं। इन दोनों की ये एक मस्ती भरी फोटो वायरल हो गई थी।

जॉर्ज बुश के मुताबिक, ‘जब एक बार मैं मिशेल के साथ बैठा था तो मैने उन्हें कुछ चुटकुले सुनाए, इसे मिशेल काफी पसंद किया और वे काफी खुश हुईं’। जॉर्ज बुश के मुताबिक, ‘मैं उनके साथ वक़्त गुजारकर तरोताज़ा हो जाता हूं’। स्मिथसोनियन नेशनल म्यूज़ियम की शुरुआत के वक़्त मिशेल के साथ जॉर्ज बुश की चर्चित फोटो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘ये मेरे स्नेह की सच्ची अभिव्यक्ति थी’।

जॉर्ज बुश बताते हैं कि, ‘वे भी ओबामा फैमिली की तर्ज पर अमेरिकी सैनिकों के कल्याण के लिए काम करना चाहते हैं, और इस काम के लिए उन्हें मिशेल की मदद की ज़रुरत होगी’। अमेरिका के राष्ट्रपति अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद सामाजिक कल्याण के कामों में अपना समय गुजारते हैं। बराक और मिशेल ने भी व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले इसकी तैयारी कर ली थी। ओबामा फैमिली को चैरिटी के कामों में काफी दिलचस्पी है।

बराक ओबामा बोले- ट्रंप का मिजाज व्‍हाइट हाउस में उनके काम नहीं आएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App