ताज़ा खबर
 

ढाका के पास कारखाने में आग से पांच की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक रसायनिक कारखाने में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।

Author ढाका | January 24, 2016 23:34 pm
बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक रसायनिक कारखाने में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। (फाइल फोटो)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक रसायनिक कारखाने में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। दमकल अधिकारी हसीबुर रहमान ने कहा, ‘हम लोगों ने घटनास्थल से पांच शव बरामद किए हैं। मारे जाने वालों में एक महिला भी शामिल है, जो घटनास्थल के पास से गुजर रही थी। मृतका स्कूल शिक्षिका थी।’ उन्होंने बताया कि दो शवों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है।

राजधानी के नजदीक पुबैल आफ गाजीपुर स्थित एक कारखाने में शनिवार को एक बायलर के फट जाने से आग लगी। स्थानीय वार्ड पार्षद बजलुर रहमान ने बताया कि कारखाने में एक विशेष प्रकार का तेल बनाने के लिए टायरों को पिघलाने का काम होता था, जिसका इस्तेमाल सड़कों को बनाने में किया जाता है। बजलुर ने बताया कि अधिकारियों ने कई बार कारखाना प्रबंधन को टायरों को जलाने के इस खतरनाक काम को बंद करने के लिए कहा था। लेकिन प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

विस्फोट के समय करीब 30 लोग कारखाने में काम कर रहे थे। कई कामगार बाहर निकल आए। गाजीपुर उपायुक्त एसएम आलम ने बताया कि घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनायी गई है। कमेटी तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट जमा करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App