Gayle Wins Defamation Case Against Australian Publisher - Jansatta
ताज़ा खबर
 

क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया में जीता मानहानि का मुकदमा, लड़की के सामने कपड़े उतारने का था मामला

फेयरफैक्स ने एक रिपोर्ट पब्लिश की थी जिसमें कहा गया था कि 2015 विश्व कप के दौरान क्रिस गेल ड्रेसिंग रूम में एक महिला के सामने अपने कपड़े उतार रहे थे।

अपनी मर्सिडीज कार के साथ पोज देते क्रिस गेल। (फोटो: इंस्‍टाग्राम)

वेस्टइंडीज़ के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के एक मीडिया समूह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीत लिया है। फेयर फैक्स नाम के इस मीडिया ग्रुप ने एक रिपोर्ट पब्लिश की थी जिसमें कहा गया था कि 2015 विश्व कप के दौरान क्रिस गेल ड्रेसिंग रूम में एक महिला के सामने अपने कपड़े उतार रहे थे। इस खबर के पब्लिश होने के बाद गेल ने उस ऑस्ट्रेलियाई मीडिया हाउस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। अब जाकर गेल को इस मुकदमे में जीत हासिल हुई है। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि फेयरफैक्स गेल के ऊपर छापे गए उस खबर के पक्ष में उचित प्रमाण नहीं दे पाया जिस कारण कोर्ट ये मान रही है कि आपने क्रिस गेल की मानहानि की है।

कोर्ट में क्रिस गेल ने ट्रायल के पहले दिन ही फेयरफैक्स के आरोपों को नकार दिया था। गेल ने फेयरफैक्स पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाते हुए कहा था कि इनकी रिपोर्ट के बाद ही तीन प्रमुख अखबारों ने उनकी ये गलत रिपोर्ट छापी।

आपको बता दें कि घटना साल 2015 की है। 2015 विश्वकप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने संयुक्त रूप से की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App