ताज़ा खबर
 

सर्वें: कोरोना से निपटने में 28 देशों में पीएम मोदी नंबर वन, 79 फीसदी लोगों ने कहा लॉकडाउन बढ़ाना सही कदम

देश में तक कुल 824 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं जबकि 26,496 लोग संक्रमित हैं। हालांकि कोरोना से उबरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Express photo by Renuka Puri)

Coronavirus in India: देश में घातक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका को दुनियाभर में खासा सराहा गया है। मैनेजमेंट कंसल्टिंग कंपनी गैलप (Gallup) द्वारा कराए सर्वे के मुताबिक कोरोना काल में 28 देशों की सरकारों के कामकाज पर कराए गए सर्वे में पीएम मोदी लोकप्रिय नेता के रूप में उभर के सामने आए हैं।

सर्वे के मुताबिक इस वायरस से निपटने के मामले में मोदी दुनिया में नंबर वन लीडर हैं। सर्वे में 91 फीसदी लोगों ने राय देते हुए बताया कि कोरोना संकट में भारत सरकार अच्छा काम कर रही है। सर्वे में भारत को दुनियाभर की सरकारों में नंबर वन बताया गया है। सर्वे में शामिल 79 फीसदी लोगों ने यह भी माना कि लॉकडाउन बढ़ाने का सरकार द्वारा लिया गया फैसला बिल्कुल सही था।

हाल में एक अमेरिकी एजेंसी ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी का विश्व का नंबर वन नेता माना था। दरअसल मॉर्निंग कंसल्ट नाम की ग्लोबल टेक्नोलॉजी और मीडिया कंपनी ने मार्च में एक सर्वे कराया था। इसमें पीएम मोदी को कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे बड़ा और लोकप्रिय नेता करार दिया था।

Coronavirus in India Live Updates

इससे पहले ब्रिटेन की नामी पोलिंग एजेंसी YouGov ने कोरोना से निपटने में नरेंद्र मोदी को दुनिया का दूसरा सर्वाधिक लोकप्रिय नेता करार दिया है। सर्वे में पहले नंबर पर वियतनाम के राष्ट्रपति गुएन फू त्रोंग थे।

इजेंसी के सर्वे के मुताबिक 92 फीसदी भारतीय ये मानते हैं कि नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी का सामना बहुत अच्छे से किया। 93 फीसदी लोगों ने माना कि वहां की सरकार कोरोना संक्रमण का अच्छे से मुकाबला कर रही है।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में देशभर में 49 लोगों की मौत हुई, जबकि 1990 नए मामले सामने आए हैं। यह संक्रमितों की संख्या में एक दिन का सबसे बड़ा उछाल है।

देश में तक कुल 824 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं। जबकि 26,496 लोग संक्रमित हैं। हालांकि, कोरोना से उबरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। अब तक 5804 लोग ठीक हो कर अपने घर लौट चुके हैं। यह कुल केसों के 20% से भी ज्यादा है।

Next Stories
1 फेफड़े में कीटनाशक डालने से ठीक होंगे कोरोना के मरीज? डोनाल्ड ट्रंप का सवाल, बोले- सूरज की गर्मी से मरेगा वायरस
2 Covid19 से राहत की बड़ी उम्मीद, वैज्ञानिकों का दावा- सूरज की रोशनी में जल्दी खत्म होता है कोरोना वायरस
3 कोविड-19: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 10,513, मृतक संख्या 224
ये पढ़ा क्या ?
X