ताज़ा खबर
 

फिर धमकों से दहला श्रीलंका, एक के बाद एक तीन धमाके

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक संदिग्ध ने कलमुनाई की इमारत के अंदर बम विस्फोट किया। जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

SRI LANKA SERIAL BLASTश्रीलंका में एक बार फिर से धमाके होने की खबर है।

बीते दिनों श्रीलंका में हुए बम धमाकों में सैकड़ों लोगों के मारे जाने के बाद एक बार फिर भारत का पड़ोसी देश धमाकों से दहल उठा है। न्यूज एजेंसी एएनईआई के अनुसार, श्रीलंका के कलमुनाई में तीन धमाके होने की खबर है। हालांकि इन धमाकों में जानमाल की हानि होने की कोई खबर नहीं आई है। इसके साथ ही स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक संदिग्ध ने कलमुनाई की इमारत के अंदर बम विस्फोट किया। जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार (26 अप्रैल) श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमंिसघे ने ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों को रोकने में नाकाम रहने को लेकर देश के लोगों से शुक्रवार को माफी मांगी। इस हमले में 253 लोग मारे गए थे और और सैकड़ों अन्य घायल हुए। श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन लग्जरी होटलों में श्रृंखलाबद्ध तरीके से हुए आठ विस्फोट देश में 2009 में गृहयुद्ध की समाप्ति के बाद का सबसे भीषण हमला है।

विस्फोटों के बाद श्रीलंका की व्यापक खुफिया नाकामी सामने आई। देश के पुलिस प्रमुख पुजीत जयसुंदर और रक्षा सचिव हेमासिरी फर्नांडो इन हमलों को रोकने में नाकाम रहने को लेकर इस्तीफा दे चुके हैं। एक ट्वीट में विक्रमंिसघे ने कहा, ‘‘ हमने सामूहिक जिम्मेदारी ली है और इस वीभत्स घटना से बचाने में विफल रहने के लिए हम अपने नागरिकों से माफी मांगते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम अपने गिरिजाघरों का पुर्निनर्माण करने, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और आतंकवाद को रोकने के लिए हर कदम उठाने का संकल्प लेते हैं।’’

Next Stories
1 श्रीलंका में फिर से ब्लास्ट? कोलंबो से 40 किमी दूर सुनाई दिया जोरदार धमाका
2 ईस्टर धमाकों के बाद अब बुर्के पर बैन लगा सकता है श्रीलंका
3 श्रीलंका सीरियल ब्लास्टः कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली धमाकों की जिम्मेदारी, 321 लोगों की गई थीं जान
ये पढ़ा क्या?
X