French prime minister Manuel Valls resigns and declares presidential candidacy - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने के लिए फ्रांसीसी प्रधानमंत्री का इस्तीफा

फ्रांस में अगले साल होने जा रहे राष्ट्रपति पद के चुनाव में सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरने की खातिर फ्रांसीसी प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स आज इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

Author पेरिस | December 6, 2016 1:56 PM
फ्रांसीसी प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स

फ्रांस में अगले साल होने जा रहे राष्ट्रपति पद के चुनाव में सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरने की खातिर फ्रांसीसी प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स आज इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। बीते ढाई साल से फ्रांस के प्रधानमंत्री रहे वाल्स ने कल अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए कहा था कि वह जनवरी में आयोजित होने वाले प्राइमरी चुनाव से पहले लड़खड़ाए हुए वाम पक्ष को आगे ले जाने के लिए इस्तीफा दे देंगे।

वाल्स की जगह पदभार संभालने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मेरिसोल टुअरेन और गृहमंत्री बर्नार्ड केजेनूव का नाम चर्चा में है। वाल्स के उत्तराधिकारी को छह माह की अवधि में तब तक पदभार संभालना होगा, जब तक अगले विधायी चुनाव संपन्न नहीं हो जाते।
अपने आक्रामक भाषण में 54 वर्षीय वाल्स ने कंजर्वेटिव विपक्ष और धुर दक्षिणपंथी नेशनल फ्रंट से लड़ने का संकल्प लिया। ये दोनों ही चुनाव में सोशलिस्ट से आगे चल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App