ताज़ा खबर
 

फ्रेंच राष्‍ट्रपति ने ऑस्‍ट्रेलियाई पीएम की पत्‍नी को कहा ‘डिलिशियस’, बवाल

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की आॅस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की पत्नी को ‘‘ डिलिशियस ’’ बताने वाली टिप्पणी को लेकर आज सिडनी में लोगों की भौंहे तन गई।

Author May 2, 2018 6:43 PM
फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की आॅस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की पत्नी को ‘‘ डिलिशियस ’’ बताने वाली टिप्पणी को लेकर आज सिडनी में लोगों की भौंहे तन गई। (Photo-AP)

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की आॅस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की पत्नी को ‘‘ डिलिशियस ’’ बताने वाली टिप्पणी को लेकर आज सिडनी में लोगों की भौंहे तन गई। कोई इसे फ्रांसीसी राष्ट्रपति की सहज टिप्पणी बता रहा है तो कोई इसे फ्रांस पाक कला से जुड़ा मजाक बता रहा है। यहां तक कि कुछ ने इसे मैक्रों की पत्नी के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड की टिप्पणी की पैरोडी बताया। आॅस्ट्रेलिया की संक्षिप्त यात्रा के दौरान संयुक्त संवाददाता सम्मेलन समाप्त करते हुए मैक्रों ने टर्नबुल की मेहमाननवाजी के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा , ‘‘ मैं आपके स्वागत के लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं। शानदार स्वागत के लिए आपका और आपकी डिलिशियस पत्नी का आभार। ’’ उनकी इस टिप्पणी के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर हल्की फुल्की प्रतिक्रिया आने लगी। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अंग्रेजी का इस्तेमाल करने में मैक्रों की जुबान फिसल गई होगी और वह फ्रेंच का शब्द डिलिशियस कहना चाह रहे होंगे जिसका मतलब ‘‘ मनोहर ’’ होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App