ताज़ा खबर
 

पेरिसः बेकरी में जोरदार धमाका, दरवाजे-खिड़कियों के उड़े परखच्चे; कई जख्मी

पुलिस ने अभी तक न तो मृतकों व घायलों की संख्या और हादसे की वजह के बारे में किसी प्रकार की पुष्टि नहीं की है।

विस्फोट के बाद कुछ इस तरह धू-धूकर जल रही थी (फोटोः टि्वटर/@rvoijen)

फ्रांस की राजधानी पेरिस की एक बेकरी में शनिवार (12 जनवरी, 2019) को जोरदार धमाके के दौरान कई लोग जख्मी हो गए। सीएनएन की रिपोर्ट में आपात्कालीन सेवाओं के कर्मचारियों के हवाले से बताया गया कि यू डे ट्रेविस क्षेत्र स्थित बेकरी में सुबह नौ बजे के आसपास गैस लीक हुई थी, जिसके बाद यह हादसा हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि घटनास्थल और उसके आसपास लगी खिड़कियां-दरवाजों के परखच्चे उड़ गए।

सूत्रों की मानें तो हादसे में लगभग 20 से अधिक लोग जख्मी हुए, पर इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। घटना के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मौके से जुड़ी तस्वीरें, वीडियो साझा करना शुरू कर दिया था। देखें उन्हीं में से एक घटना से संबंधित वीडियोः

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, शहर के 9वें जिला, आवासीय और शॉंपिंग इलाके में सुबह करीब नौ बजे विस्फोट के बाद आग लग गई थी। टि्वटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में गली में मलबा फैला दिखा और इमारत के निचले हिस्से में आग लगी दिखी। धमाके के कारण पार्किंग क्षेत्र में खड़ी गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुईं।

घटना के फौरन बाद दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में जुट गए। उन्होंने सीढ़ियों के जरिए इमारत में फंसे लोगों को सही सलामत बाहर निकाला, जबकि आपात कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर कुछ घायलों का इलाज किया।

घटना की जानकारी मिलने के कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलीप, गृह मंत्री क्रिस्टोफ कैस्टेनर समेत मेयर एनी हिडाल्गो मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने हालात का जायजा लिया। घटना के बाद लगभग 200 अग्निशमनकर्मियों ने मोर्चा संभाला था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App