ताज़ा खबर
 

फ्रांस में 72 घंटों के भीतर गिरजाघर के बाहर दूसरा हमला! फायरिंग में पादरी जख्मी, 1 संदिग्ध अरेस्ट

इसी हफ्ते की शुरुआत में नीस शहर में गिरजाघर के पास एक महिला का सिर कलम कर दिया गया था और दो अन्य की हत्या कर दी गई थी। यह घटना 29 अक्टूबर को कैथेड्रल चर्च के पास की थी, जबकि इससे पहले 16 अक्टूबर को पेरिस में एक शिक्षक का सिर कलम कर दिया गया था।

France Church Attack, France Attack, Church Attack, Lyonतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

फ्रांस में शनिवार को लायन शहर में एक ग्रीक ऑर्थोडॉक्स पादरी पर गिरजाघर के इर्द-गिर्द गोली से हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक, घटना में वह जख्मी हुआ। फिलहाल उसकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है, जबकि हमलावर मौके से वारदात के बाद फरार हो गया था। हालांकि, लायन की पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने बाद में बताया कि मामले में एक संदिग्ध की गिरफ्तारी की गई है। हमले के पीछे का मसकद भी फिलहाल साफ नहीं हो सका है।

मीडिया रिपोर्ट्स में प्रॉसिक्यूटर निकोलस जैक्वेट ने बताया, “एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में रखा गया है। गिरफ्तारी के वक्त उसके पास कोई हथियार नहीं था।” समाचार एजेंसी ‘रॉयटर्ल’ के मुताबिक, शाम चार बजे (वहां के समयानुसार) पादरी पर दो बार फायर किए गए थे। वह उस दौरान चर्च के बेहद पास था। इसी बीच, ‘एसोसिएट प्रेस’ की खबर में बताया गया कि हमलावर ने हंटिंग राइफल का इस्तेमाल किया था, जबकि घटना के दौरान पादरी के पेट में चोट आई थी और इलाज लोकल अस्पताल में चल रहा था।

पादरी पर हमले की खबर मिलते ही फ्रेंच पुलिस ने हमलावर को दबोचने के लिए दबिश शुरू की। वहां के गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि लायन शहर में जीन मेस सेक्टर के पास की वारदात में जांच चल रही है। सिक्योरिटी और रेस्क्यू फोर्स भी वहां हैं।

दरअसल, हाल के हफ्तों में फ्रांस में हुई आपराधिक घटनाओं में पादरी पर हुआ यह हमला सबसे ताजा अटैक है। इसी हफ्ते की शुरुआत में नीस शहर में गिरजाघर के पास एक महिला का सिर कलम कर दिया गया था और दो अन्य की हत्या कर दी गई थी। यह घटना 29 अक्टूबर को कैथेड्रल चर्च के पास की थी, जबकि इससे पहले 16 अक्टूबर को पेरिस में एक शिक्षक का सिर कलम कर दिया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तुर्की, ग्रीक आइलैंड में आफत! आया 7 तीव्रता का भूकंप, झटकों के बाद सुनामी से और भयावह हुआ मंजर, 19 मरे, 700 से अधिक जख्मी
2 रक्षा मामलों के जानकार जीडी बख्शी ने बताया, भारत से क्यों कांपते हैं पाकिस्तानी विदेश मंत्री, याद आ जाते हैं नियाजी
3 सऊदी अरब ने जारी किया नया नोट, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को नहीं दिखाया भारत का हिस्सा, विदेश मंत्रालय ने जताई नाराजगी
यह पढ़ा क्या?
X