ताज़ा खबर
 

ठंड का कहर: नदी में गिरने के बाद जम गई लोमड़ी, आरी से काटकर निकालना पड़ा

लोमड़ी चार दिन पहले फ्रिडिनजेन शहर के करीब डेन्‍यूब नदी को पार करने के दौरान डूब गई थी। अब उसका बर्फ में जमा हुआ शव बरामद हुआ है।

Author Updated: January 13, 2017 9:10 PM
लोमड़ी चार दिन पहले फ्रिडिनजेन शहर के करीब डेन्‍यूब नदी को पार करने के दौरान डूब गई थी। (Photo:AP)

भारत के साथ ही यूरोप में भी इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जर्मनी से ऐसी ही एक खबर सामने आई है जो वहां पड़ रही ठंड के हालात बयां कर रही है। यहां पर एक लोमड़ी बर्फ के साथ जम गई और उसका एक बॉक्‍स बन गया। लोमड़ी चार दिन पहले फ्रिडिनजेन शहर के करीब डेन्‍यूब नदी को पार करने के दौरान डूब गई थी। अब उसका बर्फ में जमा हुआ शव बरामद हुआ है। उसे निकालने के लिए बर्फ को आरी की मदद से काटा गया। जर्मनी में एक सप्‍ताह से तापमान काफी नीचे चला गया है। फोटोग्राफर जोहानेस स्‍थेले ने लोमड़ी की तस्‍वीर को कैप्‍चर किया है।

यूरोप में ठंड के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लगातार आ रहे बर्फीले तूफानों और कम होते तापमान ने नदियों को जमा दिया है। ठंडे मौसत के चलते 60 लोगों की जान जा चुकी है। रोमानिया को डेन्‍यूब नदी के जम जाने के कारण शिपिंग का काम रोकना पड़ा है। पिछले दिनों अमेरिका के कनेक्‍टीकट में एक हिरण को बर्फीली नदी से निकाला गया था। एक भेडि़ए के पीछा करने के दौरान हिरण नदी में गिर गया था। इसके बाद वह उसमें फंस गया लेकिन पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े लोगों ने उसे निकाल लिया।

गौरतलब है कि भारत में भी ठंड ने हाल बेहाल कर रखा है। उत्‍तरी भारत में तापमान कई जगहों पर जीरो डिग्री के पास पहुंच गया है। देश की राजधानी दिल्‍ली में भी पिछले दिनों तापमान 5 डिग्री चला गया था जो कि इस सीजन का सबसे कम था। वहीं राजस्‍थान, पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश में भी तापमान नीचे चला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जो बाइडेन को अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, ओबामा ने बताया ‘अमेरिकी इतिहास का शेर’
2 ‘तालिबान ने अफगानिस्तान में अमेरिका के कामों को बरबाद कर दिया है’
3 भारतीय रेस्‍टोरेंट में खाना खाकर इतना खुश हुआ ब्रिटिश व्‍यक्ति की दे दी एक लाख रुपये की टिप