ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश में पुलिस से मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर

बांग्लादेश के पश्चिमी चपईनवाबगंज जिले में गुरुवार को निओ-जेएमबी के सदस्य के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए।

Author ढाका | April 28, 2017 3:06 AM
(file Photo)

बांग्लादेश के पश्चिमी चपईनवाबगंज जिले में गुरुवार को निओ-जेएमबी के सदस्य के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुर्शीद हुसैन ने कहा, आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त किए जाने के साथ ‘ऑपरेशन ईगल हंट’ खत्म हो गया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “निओ-जेएमबी के ठिकाने पर कानून प्रवर्तकों के प्रवेश करने पर चार लोगों के शव पाए गए। हुसैन ने कहा, “रफीकुल आलम अबु नाम के आतंकवादी ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। सुरक्षा बलों ने घर को बुधवार सुबह से ही घेर रखा था।

पुलिस बलों ने गुरुवार दोपहर को एक घायल महिला और एक बच्चे को आतंकवादियों के ठिकाने से निकालने में सफल रही। इससे पहले दिन में, घर से काफी गोलीबारी और विस्फोट की आवाज सुनाई दी थी। पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकी निओ-जेएमबी के मध्य स्तर के नेता लगते हैं।
निओ-जेएमबी बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश की एक शाखा है। जमातुल को एक जुलाई 2016 को ढाका के स्पेनिश कैफे पर हमला करने का जिम्मेदार ठहराया गया है। इसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें ज्यादातर विदेशी रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App