ताज़ा खबर
 

ट्रांसजेंडर पत्नी को पहले हथौड़े से मारा, फिर चाकू से गोदकर कर दी हत्या

क्रिस्टा मिस ट्रांस अमेरिका की फाउंडर थीं। वहीं एलजीबीटी संगठन GLAAD ने क्रिस्टा की मौत को साल 2018 में पहली ट्रांसजेंडर की मौत बताया है।

पति मार्क स्टील-नूडस्लिन के साथ ट्रांसजेंडर महिला क्रिस्टा लेह।(फोटो सोर्स- फेसबुक)

अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक ट्रांसजेंडर महिला की हत्या का मामला सामने आया। ट्रांसजेंडर महिला का नाम क्रिस्टा लेह स्टील-नूडस्लिन बताया गया है। 42 वर्षीय क्रिस्टा के कत्ल के इल्जाम में उसके पति को गिरफ्तार किया गया है। क्रिस्टा के पति ने पहले हथौड़े से हमला किया और फिर पीठ में चाकू घोंप दिया। इसके बाद क्रिस्टा की मौत हो गई। बताते चलें कि क्रिस्टा हमेशा ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के अधिकारों की पैरवी करती थीं। उनका मानना था कि ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को अपनी खूबसूरती दिखाने के लिए एक मंच की जरूरत है। यहां तक कि उन्होंने अपनी इस सोच को बहुत हद तक सच बना दिया था।

ट्रांसजेंडर महिला क्रिस्टा लेह स्टील-नूडस्लिन का शव उनके से मिला था। पुलिस घटना के काफी देर बाद उनके घर पहुंची थी। बाद में क्रिस्टा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने बताया कि क्रिस्टा के शरीर पर काफी गहरे जख्म हैं। उन्होंने बताया कि क्रिस्टा की मौत से पहले उसके साथ मारपीट की गई है। उनके सिर में भी चोट लगी हुई है। क्रिस्टा पर हथौड़े से वार किया गया और पीठ में चाकू घोंपा गया है।

डॉक्टर्स के मुताबिक हमले के बाद क्रिस्टा का बहुत ज्यादा खून बह गया, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिस्टा की हत्या के बाद से उसका पति मार्क स्टील-नूडस्लिन मौके से फरार था, लेकिन बाद में उसने खुद को पुलिस के हवाले कर अपना गुनाह कबूल कर लिया है। मीडिया से बात करते हुए पुलिस ने बताया कि मार्क ने उन्हें कहा कि कत्ल के बाद उसे अपनी गलती का अहसास हुआ कि उसने कितना गलत काम किया है। साथ ही मार्क ने बताया कि क्रिस्टा उसकी इज्जत नहीं करती थी और घटना के वक्त उनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था। झगड़े के दौरान ही उसने क्रिस्टा पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।

बता दें कि क्रिस्टा ने पिछले साल अप्रैल में मार्क से शादी की थी। शादी के कुछ वक्त तक सब ठीक था लेकिन बीते कुछ दिनों से दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे। क्रिस्टा मिस ट्रांस अमेरिका की फाउंडर थीं। वहीं एलजीबीटी संगठन GLAAD ने क्रिस्टा की मौत को साल 2018 में पहली ट्रांसजेंडर की मौत बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App