ताज़ा खबर
 

क्या एलियन होते हैं? इजरायल के पूर्व अधिकारी का दावा, डोनाल्ड ट्रंप को पता हैं कई राज़

87 वर्षीय हैम एशेड ने इजरायली समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में खास तौर पर पृथ्वी के बाहर जीवन की बात की।

donald trump, america, coronavirus, covid19 cases in americsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

इजरायल के पूर्व अंतरिक्ष सुरक्षा प्रमुख ने एक साक्षात्कार में दावा किया कि एलियन वाकई होते हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस बारे में जानकारी है। उन्होंने कहा कि एलियन अपनी मौजूदगी को छिपाए हुए हैं “इंसान उनके लिए तैयार नहीं हैं”।

87 वर्षीय हैम एशेड ने इजरायली समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में खास तौर पर पृथ्वी के बाहर जीवन की बात की। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार और एलियन के बीच “एक समझौता ” हुआ है। गौरतलब है कि एशेड इजरायल के अंतरिक्ष कार्यक्रमों का नेतृत्व लगभग तीन दशकों तक कर चुके हैं।

अमेरिकी सरकार और एलियन के बीच समझौता हुआ है क्योंकि वे ब्रह्मांड का अध्ययन करना चाहते हैं। एलियन के पास मंगल ग्रह पर अंडरग्राउंड बेस भी है। डोनाल्ड ट्रंप ने एलियन की मौजूदगी के बारे में इसलिए नहीं बताया कि क्योंकि इंसान फिलहाल इसके लिए तैयार नहीं हैं। एलियन का मानना है कि इंसानों को फिलहाल उस स्थिति तक पहुंचना जरूरी है जहां उन्हें स्पेस और स्पेसशिप की जानकारी हो।

पूर्व अधिकारी ने कहा,”आज अगर मैं जो कह रहा हूं पांच साल पहले कहता तो मुझे अब तक अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका होता”। गौरतलब है कि उन्होंने ऐसे ही दावे अपनी किताब ‘The Universe Beyond the Horizon’ में भी किए हैं। फिलहाल मामले में अमेरिकी सरकार या राष्ट्रपति ट्रंप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इस जानकारी के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा हो रही है कि क्या वाकई एलियन होते हैं या नहीं। कई लोग जहां इस बात पर सहमति जता रहे हैं तो कई लोग इस दावे को खारिज कर रहे हैं। अब तक नासा ने इस बात को खारिज नहीं किया है कि पृथ्वी के बाहर भी जीवन है। पिछले साल, राष्ट्रपति ट्रंप ने आधिकारिक तौर पर बाहरी अंतरिक्ष के लिए विशेष सुरक्षा बल का गठन किया था।

इस खबर पर एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्विटर पर लिखा: “साल 2020 इससे ज्यादा अजीब नहीं हो सकता। ये दावा किया जा रहा है कि अमेरिका और इजरायल बरसों से एलियन के संपर्क में हैं।” कई यूजर्स ने इस खबर पर कई सारे मीम भी बनाए हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तानी PM की फिर उड़ी खिल्ली! टि्वटर पर पिछली बेगम के साथ सबको कर दिया अनफॉलो, लोग यूं लेने लगे मौज
2 आम आदमी को लगा कोरोना का पहला टीका, जानिए किनके नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड
3 पाकिस्तान, चीन और म्यामांर समेत इन देशों में नहीं है धार्मिक स्वतंत्रता! अमेरिका ने जारी की नामित देशों की सूची
यह पढ़ा क्या?
X