ताज़ा खबर
 

पूर्व पुलिसकर्मी का सनसनीखेज दावा- क्वीन एलिजाबेथ की हत्या करना चाहता था 17 साल का लड़का

महारानी जैसे ही रॉल्स रॉयस से बाहर निकली, इस शख्स ने गोली चला दी। एक जोरदार आवाज के साथ गोली उनके सर के बगल से निकल गई। हालांकि भीड़ को क्या हुआ, कुछ पता भी नहीं चला।
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (रायटर्स फाइल फोटो)

ब्रिटेन की महारानी 1981 में जब न्यूजीलैंड कै दौरे पर थी तब उनकी कत्ल की कोशिश हुई थी। ये कोशिश की थी 17 साल से एक नाबालिग लड़के ने। इस सनकी ने महारानी पर गोली चला भी दी थी, लेकिन इसे संयोग कहें कि गोली महारानी के सर को छूती हुई निकल गई, और एक अनहोनी होते-होते बच गई। ये सनसनीखेज खुलासा किया है एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने। पुलिस अधिकारी के मुताबिक 17 साल का क्रिस्टोफर जॉन लेविस ड्यूनडिन का रहने वाला था, जब महारानी का काफिला सड़कों से गुजर रहा था तो लोग दोनों ओर उनके स्वागत में खड़े थे इसी भीड़ में शामिल था क्रिस्टोफर जॉन लेविस। उस वक्त उसके पास .22 बोर की एक राइफल थी। महारानी जैसे ही रॉल्स रॉयस से बाहर निकली, इस शख्स ने गोली चला दी। एक जोरदार आवाज के साथ गोली उनके सर के बगल से निकल गई। हालांकि भीड़ को क्या हुआ, कुछ पता भी नहीं चला। महारानी की परेड चलती रही। लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात यह थी कि पुलिस इस केस को कवर करने में जुट गई।

न्यूजीलैंड के ड्यूनडिन में काम करने वाले पुलिस ऑफिसर टॉम लेविस, जिन्होंने केस की शुरुआती जांच की थी, ने ‘द सन’ कहा कि आप इस केस की असली फाइल कभी नहीं पाएंगे। लेविस ने कहा कि न्यूजीलैंड की सरकार को डर था कि अगर ब्रिटेन को शाही जोड़े को पता चल जाएगा कि यहां पर उनकी जान लेने की कोशिश हुई थी तो वे लोग फिर कभी न्यूजीलैंड नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि लेविस के वास्तविक बयान को नष्ट कर दिया गया, और पुलिस को ‘ऊपर’ से आदेश दिया गया कि इस केस को फॉलो नहीं किया जाए। इस पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह तथ्य कि महारानी की हत्या की कोशिश की गई, इतना सनसनीखेज था कि इससे दोनों देशों की राजनीति में भूचाल आ जाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.