ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को दे डाली जंग की धमकी

Article 370 : भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित का कहना है कि भारत अगर अपनी हद से बाहर होता है तो पाकिस्तान को भारत से लड़ाई करनी चाहिए।

Author नई दिल्ली | Published on: August 12, 2019 4:52 PM
पूर्व हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने भारत को जंग की धमकी दी है।(फाइल फोटो-पीटीआई)

Article 370:  अनुच्छेद 370 में बदलाव के बाद भारत पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खियां और बढ़ गई हैं। पीएम मोदी भले ही यह स्पष्ट कर चुके हों कि यह भारत का आंतरिक मामला है लेकिन पाकिस्तान का इस मसले को लेकर राग बदलता नजर नहीं आ रहा है। पाकिस्तान इस मसले को लेकर बौखलाया हुआ है और उसकी बौखलाहट साफ नजर आ रही है। पाकिस्तान ने पहले भारत के साथ राजनीतिक रिश्तों को कम करने की बात की अब पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को जंग की धमकी डे डाली है।

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित का कहना है कि भारत अगर अपनी हद से बाहर होता है तो पाकिस्तान को भारत से लड़ाई करनी चाहिए। पाकिस्तान सरकार से अपील करते हुए उन्होंने कश्मीर में संघर्ष के चार बिंदु बताए हैं। उनका कहना है कि नेशनल कांफ्रेंस द्वारा अनुच्छेद 370 और 35 ए पर सुप्रीम कोर्ट में अपील पहला बिंदु है।

दूसरा बिंदु कश्मीर के आत्मनिर्णय का है। पाकिस्तान को लगातार कोशिश करनी चाहिए कि कश्मीर को आत्मनिर्णय का अधिकार मिले। बासित का तीसरे बिंदु के तौर पर उनका कहना है कि पाकिस्तानी या कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में अपनी चतुराई का इस्तेमाल करें। चौथे बिंदु में बासित का कहना है कि भारत अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान को राजानिति आंदोलनों को कमजोर नहीं पड़ने देना चाहिए।

उनका कहना है कि यह समय है कि पाकिस्तान को कश्मीर को लेकर अपनी नीतियों में बदलाव करने का वक्त आ गया है। यही नहीं बासित ने पाकिस्तान को विदेश मंत्रालय में कश्मीर सेल का गठन करने का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि इसकी अध्यक्षता विशेष राजनयिक को करनी चाहिेए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़ बुरा फंसा पाकिस्तान, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, देखें-रेट लिस्ट
2 रैपर हार्ड कौर खालिस्तान समर्थकों के साथ आईं नजर, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बोले अपशब्द
3 यह पोर्न एक्ट्रेस कराना चाहती थी अपने बच्चों के पिता की हत्या, पुलिसवाले को ही दे दी सुपारी!