ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: तबीयत सुधरते ही वापस जेल भेजे गए नवाज शरीफ, रविवार रात पहुंचे थे अस्पताल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गृह मंत्री शौकत जावेद ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट में कोई इ दिलाज विदेश में कराने के सुझाव नहींए गए हैं।

Author इस्लामाबाद | August 1, 2018 1:58 PM
पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गृह मंत्री शौकत जावेद ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट में कोई इ दिलाज विदेश में कराने के सुझाव नहींए गए हैं।
स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के बाद शरीफ को पिछले दिनों अडियाला जेल से एक प्रतिष्ठित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जियो टीवी की खबर के मुताबिक, जावेद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि डॉक्टरों के निर्देश पर शरीफ को पाकिस्तान इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में रखा गया है और डॉक्टरों के कहने के मुताबिक ही आगे के कदम उठाए जाएंगे।  जावेद ने शरीफ को इलाज के लिए लंदन भेजने की अफवाहें खारिज कर दी।

भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की जेल की सजा काट रहे शरीफ (68) को तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार की रात देश के शीर्ष अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
चैनल की खबर के मुताबिक, जावेद ने कहा कि शरीफ के स्वास्थ्य में कोई जटिलता नहीं है और उनकी मेडिकल रिपोर्ट में कोई इलाज विदेश में कराने की सिफारिश नहीं की गई है।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के अस्पतालों में सारी सुविधाएं हैं।

इससे पहले, दिन में पीआईएमएस के डॉक्टरों ने कहा था कि शरीफ की सेहत में सुधार हो रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, शरीफ के ब्लड प्रेशर और ईसीजी की रिपोर्ट बीती रात पूरी तरह सामान्य नहीं थी और फिर से इनकी जांच करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शरीफ की सेहत पूरी तरह ठीक होने के बाद ही उन्हें जेल में वापस भेजने की सलाह दी जाएगी और इस बारे में अधिकारियों को सूचित कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App