ताज़ा खबर
 

मालदीव पूर्व राष्ट्रपति को धनशोधन के मामले में पांच साल की जेल

यामीन को 2018 में हुए चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Author नई दिल्ली | Published on: November 29, 2019 1:59 PM
पूर्व राष्ट्रपति को धनशोधन के मुकदमे के गवाहों को रिश्वत देने के आरोप में फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन गयूम को धनशोधन के एक मामले में बृहस्पतिवार को पांच साल की जेल की सजा सुनाई गई है। यामीन पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार के मामले की चल रही जांच के दौरान अपने एक खाते से 10 लाख डॉलर अवैध तरीके से स्थनांतरित किए थे। 60 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को धनशोधन के मुकदमे के गवाहों को रिश्वत देने के आरोप में फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारियों ने अवैध भुगतान लेने के आरोप में पिछले साल के अंत में यामीन के खातों से लेन-देन पर रोक लगा दी थी जिनमें 65 लाख डॉलर हैं। जांचकर्ताओं का मानना है कि यामीन ने विदेशों में लाख डॉलर रखे हो सकते हैं और वे नकद वापस लाने के लिए काम कर रहे हैं। यामीन को 2018 में हुए चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने अपने कार्यकाल में विरोधियों को जेल में रखा था या उन्हें निर्वासन में रहने को मजबूर किया था। पूर्व राष्ट्रपति अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान राजनीतिक और आर्थिक समर्थन के लिए चीन पर काफी निर्भर थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अरब सागर में संयुक्त नौसेना अभ्यास का आयोजन करेंगे चीन, पाकिस्तान
2 पाकिस्तान: देशद्रोह के मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को नोटिस, कोर्ट ने कहा- सात दिन के अंदर दर्ज कराएं अपना बयान
3 फेक अमेरिकी यूनिवर्सिटी से अब तक पकड़े गए 250 स्टूडेंट्स, बड़ी संख्या में शामिल हैं भारतीय छात्र
जस्‍ट नाउ
X