ताज़ा खबर
 

IS के चंगुल से छूटी यजीदी महिला ने बयां की दर्दनाक कहानी, बताया- एक साथ कई महिलाओं के साथ करते थे रेप

आईएस के जुंगल से छुटी महिला ने दिल दहला देने वाली कहानी बयां की है।

Jammu Kashmir, Pulwama, Tral, Jammu Kashmir Police Officer, terrorists, Police Officer shot dead, Hindi news, Latest Hindi news, Jansattaतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

आतंकी संगठन आईएसआईएस के चंगुल से छूटी एक यजीदी महिला ने अपनी दर्दनाक कहानी बयां की है। महिला ने अपनी कहानी में बताया कि आईएस लड़ाके किसी तरह से महिलाओं के साथ पेश आते थे। उन्होंने बताया कि एक महिला को कई बार बेचा जाता था। वे रेप करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते थे। फॉरेन पॉलिसी को दिए इंटरव्यू में महिला ने बताया, ‘मेरी बहन 16 साल की है। उसके साथ सात पुरुषों ने शादी की है। वह अभी भी सीरिया में है। मैंने देखा कि एक पुरुष चार महिलाओं के साथ एक साथ रेप कर रहा है। मेरे से एक आदमी ने शादी कि अगर उसके दोस्त ने मुझे देख लिया और मैं उसे पसंद आ गई तो बाद में वह मुझसे शादी कर लेगा। मुझे पांच लोगों को बेचा गया था।’

वीडियो में देखें- सेना ने मारे गिराए तीन आतंकी

हजारों यजीदी महिलाओं का इस्लामिक स्टेट के लड़ाके अत्याचार कर रहे हैं। फरीदा (बदला हुआ नाम) को दो महिने पहले ही आईएस के जुंगल से बयाया गया है। अभी वह यहूदी महिलाओं के काम करने वाली संस्था में रह रही है। साल 2014 में आईएस के लड़ाकों ने यजीदी बहुल इलाके में हमला कर दिया था, जिसमें हजारों की हत्या कर दी गई। इसके साथ ही महिलाओं और लड़कियों को गुलाम बना लिया गया। जब आईएस के लड़ाकों ने हमला किया था, तो फरीदा किसी और से अपनी शादी कर रही थी। संस्थान याजदा के लिए काम करने वाली आबिदा कासिम ने बताया कि जब शादी हो रही थी सब लोग डांस कर रहे थे, उसमें करीब दो हजार लोग शामिल थे। तभी आईएस के लड़ाकों ने हमला कर दिया और सब कुछ खत्म हो गया। लड़ाकों ने फरीदा के पांच भाईयों को मार दिया। हालांकि उसका पति अभी भी जिंदा है।

Read Also: यजीदी किशोरी ने बयां की दर्द भरी दास्तां, कहा- भारतीय मूल के ISIS आतंकी ने बना रखा था Sex Slave

फरीदा ने बताया, ‘मेरा पति अभी भी जिंदा है। लेकिन 100 साल गुजर जाएं तो भी मैं मेरे भाईयों और परिवार के अन्य सदस्यों की मौत को नहीं भूल सकती। मैं हमेशा दुखी रहती हूं और रोती रहती हूं। मैं कभी खुश नहीं रह पाती।’ वहीं एक अन्य यजीदी महिला ने भी अपनी कहानी बताई कि उसे आतंकियों ने किस तरह से इस्लाम स्वीकार करवाया। महिला का कहना है, ‘वे हमारे रेप कर सकते हैं, हमारे साथ अत्याचार कर सकते हैं। लेकिन हमारा दिल नहीं बदल सकते। हम लोग अभी भी यजीदी हैं।’

Read Also: जानें ISIS की हैवानियत: 18 साल की यजीदी लड़की से किया रेप, मरा हुआ चूहा पानी में डालकर पिलाया…

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन ने बड़ी मुस्लिम आबादी वाले शिनजियांग प्रांत में बच्चों पर धर्म थोपने पर लगाई रोक
2 पेरिस हमले के मुख्य संदिग्ध का बचाव नहीं करेंगे वकील
3 परमाणु प्रसार की गतिविधियों पर पाकिस्तान की स्पष्ट छाप है: भारत
ये पढ़ा क्या...
X