ताज़ा खबर
 

वीडियो: सिर्फ 18 सेंकेंड में बह गया 800 साल पुराना पुल

ट्विटर पर लोगों ने कहा ज्यादा ईंधन जलाने से आ रही हैं आपदाएं।
चीन में जियांगी राज्‍य के वुयुआन में ऐसी बाढ़ आई कि 800 साल पुराना रैनबो पुल भी पानी में बह गया। (Photo: Twitter)

कहते हैं पानी का तेज बहाव जब आता है तो उसके रास्ते में आने वाला सबकुछ तबाह हो जाता है। भारत में इसका उदाहरण उत्तराखंड त्रासदी है। अब चीन में जियांगी राज्‍य के वुयुआन में ऐसी बाढ़ आई कि 800 साल पुराना रैनबो पुल भी पानी में बह गया। ट्विटर पर सामने आए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पानी पुल के ऊपर आ चुका है। पुल डगमगाने लगता है। पुल के ऊपर झोंपड़ी जैसा कुछ बना हुआ है। वह धीरे धीरे पानी में गिरने लगते हैं और कुछ ही सेकेंड में पुल भी पानी में हिलोरे खाने लगाता है। इसके बाद कुछ ही सेकेंड में पुल दोनों तरफ से टूट जाता है और पानी में बह जाता है। यह पुल महज 18 सेकेंड में ही टूटकर पानी में बह गया। इस वीडियो को ट्विटर पर पीपल्स डेली चाइना ने पोस्ट किया है।

वीडियो पर टॉनी ने कमेंट किया कि कितने शर्म की बात है कि हमने इतिहास की इतनी महत्वपूर्ण संरचना को खो दिया। एरिक ने लिखा गर्म वातावरण और लगातार आ रही बाढ़ ज्यादा फ्यूल जलाने का नतीजा हैं। लॉयड ने लिखा कितने दुख की बात है कि यह 800 साल से खड़ा था और कुछ मिनटों में बह गया। हंग ट्रान ने लिखा कि यदि आप लोग सोचते हैं कि विनाश खराब है, तो हमें एकजुट होना चाहिए और एक-दूसरे से प्यार करना चाहिए और प्राकृतिक आपदाओं से लड़ना चाहिए। सभी युद्ध से बचें।

कुमाडा ने लिखा कि हमें उम्मीद है कि चीन बिना सीमेंट वाले रैनबो ब्रिज का फिर निर्माण करेगा। मैगी ने कहा कि आपदा से पहले उसकी सुरक्षा के लिए कुछ इंतजाम क्यों नहीं किए गए। सुनील ने लिखा कि यह तो बहुत बुरा हुआ। एक यूजर ने लिखा कि उस पुल को बदलने के लिए आप 800 साल से इंतजार क्यों कर रहे थे? डेविड विल्सन ने लिखा कि 800 साल के लिए इसे फिर दोबारा बना लो। अमेरिकन लेडी ने लिखा की प्रकृति का कोई विरोध नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.