ताज़ा खबर
 

अब आसमान में भी डोनाल्ड ट्रंप का विरोध, स्पेस एजेंसी ने गुब्बारा भेजकर की विवादित टिप्पणी

ASAN ने राष्ट्रपति ट्रंप को नासा के धरती विज्ञान कार्यक्रम के लिए प्रस्तावित बजट में कटौती के विरोध में एक संदेश भेजने का प्रयास किया है।

Author Published on: April 15, 2017 3:43 PM
एफ्रोडाइट-1 नाम के इस गुब्बारे का वजन एक पाउंड से कुछ ज्यादा है और इसमें 120 क्यूबिक फुट हिलियम गैस भरी हुई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों के कारण कई बार विवादों में रहे हैं, जिसके कारण उनकी आलोचना भी खूब हुई है। लेकिन इस बार आसमान से भी उन पर तंज कसा जा रहा है। जी हां बुधवार को अॉटोनॉमस स्पेस एजेंसी नेटवर्क (ASAN) ने एक मौसमी गुब्बारे को लॉन्च किया था। यह करीब 90 हजार फुट की ऊंचाई तक गया। एफ्रोडाइट-1 नाम के इस गुब्बारे का वजन एक पाउंड से कुछ ज्यादा है और इसमें 120 क्यूबिक फुट हिलियम गैस भरी हुई है।

जीपीएस सेंसर से लैस इस गुब्बारे में एक कैमरा के अलावा डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक ट्विट मैसेज लिखा है, जिसमें उन्हें कुत्ते का बच्चा कहा गया है। एएसएएन ग्रुप के एक सदस्य ने वॉशिंगटन पोस्ट को लिखे ई-मेल में कहा कि एफ्रोडाइट-1 पहला राजनीतिक विद्रोह है। चांद पर चलने वाले छठे शख्स और अपोलो 14 के अंतरिक्षयात्री एडगर मिशेल के हवाले से यह ट्विट लिखा गया है। एएसएएन के एक सदस्य ने कहा, संस्था में हर कोई डॉ. मिशेल का प्रशंसक है। हमने राष्ट्रपति ट्रंप को नासा के धरती विज्ञान कार्यक्रम के लिए प्रस्तावित बजट में कटौती के विरोध में एक संदेश भेजने का प्रयास किया है।

बता दें कि यूएस ने गुरुवार (13 अप्रैल) को अफगानिस्तान पर GBU-43 बम गिराया था। यह सबसे बड़ा गैर परमाणु बम था, जिसे ‘मदर ऑफ ऑल बम’ के नाम से भी जाना जाता है। अमेरिका ने कहा था कि वह बम आईएस पर निशाना बनाते हुए गिराया गया था। अमेरिका के मुताबिक, आईएस के लड़ाके जिन सुरंगों में छिपते थे उनको निशाना बनाया गया था। बम का वजन 9,797 किलो बताया गया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने अफगानिस्तान में बम गिराए जाने की अनुमति दी थी और उन्होंने इस अभियान को अत्यंत सफल करार दिया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, यह वास्तव में एक सफल अभियान रहा। हमें हमारी सेना पर गर्व है।

अफगानिस्तान पर अमेरिका द्वारा किए गए बम हमले पर ट्रंप ने कहा- "अमेरिकी सेना पर है गर्व", देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 श्रीलंका: कचरे में लगी आग से 10 लोगों की मौत
2 धार्मिक आजादी के लिये गंभीर खतरा है आतंकवाद: डोनाल्ड ट्रम्प
3 कुलभूषण के बाद पाकिस्तान ने POK से गिरफ्तार किए तीन ‘रॉ एजेंट’, धमाके की प्लानिंग का लगाया आरोप
जस्‍ट नाउ
X