ताज़ा खबर
 

पृथ्वी से बाहर अंतरिक्ष में पहली बार हुआ अपराध! शक के घेरे में यह महिला

गौरतलब है कि मैकक्लेन की 2014 में वायुसेना के पूर्व खुफिया अधिकारी समर वॉर्डन से शादी हुई थी। शादी के चार साल बाद 2018 में दोनों का तलाक हो गया।

Author Published on: August 25, 2019 4:18 PM
ऐनी ने खाते को एक्सेस करने की बात स्वीकारी है लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने इसका कोई गलत इस्तेमाल नहीं किया है। (फोटो- फेसबुक)

पृथ्वी से बाहर अंतरिक्ष में पहली बार हुआ अपराध! शक के घेरे में यह महिलाअंतरिक्ष से जुड़ी अबतक खोज और प्रयोग की ही खबरें सामने आती रही हैं लेकिन एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे अंतरिक्ष में पहला अपराध कहा जा रहा है। दरअसल न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अंतरिक्ष यात्री ऐनी मैकक्लेन (Anne McClain) पर उनसे अलग हो चुके उनके पति समर वॉर्डन ने खाता को एक्सेस करने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) से ऐनी ने उनके खाते को एक्सेस किया। ऐनी ने खाते को एक्सेस करने की बात स्वीकारी है लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने इसका कोई गलत इस्तेमाल नहीं किया है।

अंतरिक्ष यात्री मैकक्लेन का कहना है कि उन्होंने केवल यह पता लगाने कि कोशिश कर रही थीं कि परिवार की आर्थिक स्थिति सही है या नहीं। क्या वॉर्डन के पास बच्चे के लिए पैसे हैं या नहीं। गौरतलब है कि मैकक्लेन की 2014 में वायुसेना के पूर्व खुफिया अधिकारी समर वॉर्डन से शादी हुई थी। शादी के चार साल बाद 2018 में दोनों का तलाक हो गया।

3 दिसंबर 2018 को एनी को नासा के एक मिशन के लिए चुना गया। जिसके बाद वह जनवरी में वह चली गईं। अतंरिक्ष में रहने के दौरान उन्होंने वहां से वॉर्डन के बैंक एकाउंट का इस्तेमाल किया। वॉर्डन ने फेडरल ट्रेड कमीशन में इस बात की शिकायत दर्ज कराई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दर्जनों चीजों के लिए भारत से इंपोर्ट पर निर्भर, कारोबारी जंग छेड़ अपनी ही लुटिया डुबो रहा पाकिस्तान! देखिए ये आंकड़े
2 पाकिस्तान: इमरान खान के संसदीय क्षेत्र में अधिकतर छात्र फेल, जमकर हो रही फजीहत
3 मुस्लिम देशों में मोदी का जलवा, UAE में मिला सर्वोच्च सम्मान, अब बहरीन ने 250 भारतीय कैदियों की सजा की माफ