ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: अल्पसंख्यक लड़की को अगवा करने के मामले पर बोले गवर्नर- परिवारों ने मिलकर सुलझा लिया मामला

लड़की को अगवा करने के मामले में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी और एक संदिग्ध अरसलान को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह सिख लड़की से शादी करने वाले मुख्य आरोपी मोहम्मद हसन का दोस्त है। यह लड़की लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब के एक सिख ग्रंथी की बेटी है।

लाहौर | Updated: September 4, 2019 3:19 PM
किशोरी के परिजनों के साथ प्रांतीय गवर्नर चौधरी मुहम्मद सरवर

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सिख किशोरी को कथित तौर पर अगवा करने के बाद इस्लाम धर्म कबूल करवाने और एक मुस्लिम व्यक्ति से उसकी शादी कराने के मुद्दे को दोनों परिवारों ने मिलकर सुलझा लिया है। प्रांतीय गवर्नर चौधरी मुहम्मद सरवर ने यह दावा किया। जगजीत कौर नामक लड़की के परिवार ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में दावा किया था कि उसका अपहरण कर लिया गया है और जबरन उसे इस्लाम कबूल करवा लिया गया है। लड़की के परिवार का कहना है कि उसकी उम्र 18 साल है। इसके बाद विवाद शुरू हो गया।

मामले में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी और एक संदिग्ध अरसलान को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह सिख लड़की से शादी करने वाले मुख्य आरोपी मोहम्मद हसन का दोस्त है। यह लड़की लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब के एक सिख ग्रंथी की बेटी है। लड़की ने कहा कि उसने खुद की इच्छा से अपने इलाके के हसन से शादी की है। उसे एक अदालत के आदेश पर दारुल अमन भेजा गया।

लड़की ने शनिवार को अपनी जान का खतरा होने का दावा करते हुए घर वापस जाने की सरवर की अपील को खारिज कर दिया था। सरवर ने मंगलवार को कौर और हसन के पिताओं के साथ एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि दोनों परिवारों की सहमति से मुद्दे को सुलझा लिया गया है।

Next Stories
1 300 साल पुरानी ‘डायन’ के अवशेष ढूंढने में जुटे अधिकारी, लगा था शैतान से संबंध बनाने का आरोप!
2 करतारपुर कॉरिडोर: तनाव के बीच पाकिस्तान को उम्मीद- अटारी में तय हो जाएगा समझौते का मसौदा
3 VIDEO: मोदी और पुतिन ने शिप पर साथ में की सवारी, शिप बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स का भी किया दौरा
ये पढ़ा क्या?
X