ताज़ा खबर
 

फेसबुक में 5 साल में महिला कर्मचारियों की संख्या 5 फीसदी बढ़ी

फेसबुक में महिला कर्मचारियों की संख्या पांच वर्षों में पांच गुना बढ़ गई है और कंपनी में एशियाई, अश्वेत और स्पेन के कर्मचारियों के अनुपात में मामूली वृद्धि हुई है।

Author वाशिंगटन | July 13, 2018 4:07 PM

फेसबुक में महिला कर्मचारियों की संख्या पांच वर्षों में पांच गुना बढ़ गई है और कंपनी में एशियाई, अश्वेत और स्पेन के कर्मचारियों के अनुपात में मामूली वृद्धि हुई है। अपनी पांचवीं वार्षिक विविधता रपट जारी करते हुए फेसबुक ने कहा है कि सभी पृष्ठभूमि के लोग एक-दूसरे से जुड़ने के लिए फेसबुक पर भरोसा करते हैं और हम अधिक विविधता वाले श्रमिकों के साथ अपनी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करेंगे। फेसबुक के चीफ डाइवर्सिटी अफिसर मैक्सिन विलियम्स ने एक बयान में कहा, “दुनिया भर में फेसबुक के लिए कार्यरत महिलाओं का प्रतिशत 31 फीसदी से बढ़कर आज 36 प्रतिशत हो गया है। हमने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में महिला स्नातकों की नियुक्ति संख्या को लगभग दोगुना (16 फीसदी से बढ़ाकर 30 प्रतिशत) कर दिया है।”

तकनीकी विभागों में महिला कर्मचारियों की संख्या 15 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत हो गई है। व्यापार और विक्रय मे 47 फीसदी से बढ़कर 57 प्रतिशत हो गई और वरिष्ठ नेतृत्व में महिलाओं की संख्या 23 प्रतिशत से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App