ताज़ा खबर
 

आॅनलाइन चरमपंथ के खिलाफ गूगल का अभियान तेज

लंदन में एक मस्जिद के बाहर एक वैन को लोगों की भीड़ में घुसा दिया गया था। इस महीने शहर में दूसरी बार आॅटोमोबाइल का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया गया है।

Author नेवार्क (अमेरिका) | Published on: June 20, 2017 5:18 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

गूगल ने कहा है कि वह आॅनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज कर रहा है। उसने कहा कि वह आतंकवाद और घृणा फैलाने वाले समूहों से संबंधित वीडियो की पहचान और उन्हें हटाने के लिए और संसाधन लगा रहा है। नए सिरे से प्रयास अमेरिका और अन्य जगहों पर हिंसक हमलों के मद्देनजर किए जा रहे हैं। लंदन में एक मस्जिद के बाहर एक वैन को लोगों की भीड़ में घुसा दिया गया था। इस महीने शहर में दूसरी बार आॅटोमोबाइल का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया गया है। तकरीबन एक सप्ताह पहले एक बंदूकधारी ने बेसबॉल के मैदान में जीओपी विधि निर्माताओं पर हमला किया था।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ह्यजहां हमने और अन्य ने हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाली सामग्रियों की पहचान और उन्हें हटाने के लिए सालों काम किया है, लेकिन असहज सच्चाई यह है कि हमें एक उद्योग के तौर पर इस बात को जरूर स्वीकार करना चाहिए कि अभी और काम किए जाने की जरूरत है। घृणा विरोधी समूहों यथा साउदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर गूगल और सोशल मीडिया साइटों का आलोचक रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने आॅनलाइन घृणा फैलाने वाले समूहों पर अंकुश लगाने के लिए बहुत थोड़ा काम किया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेरिका ने पहली बार मार गिराया सीरिया का फाइटर प्लेन, US आर्मी के सयोगी लड़कों पर किया था हमला
2 हमला करने वाले ड्राइवर को मस्जिद के इमाम ने बचाया
3 डोनाल्ड ट्रंप के साथ अफेयर को लेकर आया फ्रांस की फर्स्ट लेडी और सिंगर कार्ला ब्रूनी का बयान
जस्‍ट नाउ
X