ताज़ा खबर
 

FACEBOOK ने लॉन्च किया Messenger Kids, अब पेरेंट्स की परमिशन के बिना किसी से संपर्क नहीं सकते बच्चे

सोशल नेटर्विकंग साइट फेसबुक ने बच्चों के लिए अपने मैसेंजर का एक विशेष संस्करण ‘मैसेंजर किड्स’ पेश किया।

Author सॉन फ्रांसिस्को | December 4, 2017 11:25 PM

सोशल नेटर्विकंग साइट फेसबुक ने बच्चों के लिए अपने मैसेंजर का एक विशेष संस्करण ‘मैसेंजर किड्स’ पेश किया। यह एप 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए परिजनों की निगरानी में अन्य लोगों से जुड़ने की सुविधा देता है। इस एप को अभी अमेरिका में आईओएस उपकरणों के लिए परीक्षण के लिए पेश किया गया है। यह वीडियो चैट तथा मैसेंिजग का एकीकृत एप है। फेसबुक के उत्पाद प्रबंधक लोरेन चेंग ने कहा, फेसबुक बच्चों के लिए अलग से ‘मैसेंजर किड्स’ ला रहा है क्योंकि एक ऐसे मैसेजिंग एप की जरूरत महसूस की जा रही थी जो बच्चों को अन्य लोगों से जुड़ने की सुविधा दे लेकिन परिजनों की निगरानी में। फेसबुक ने कहा कि यह एप छह से बारह साल के बच्चों को ध्यान में रख तैयार किया गया है। यह परिजनों को संपर्क सूची नियंत्रित करने की सुविधा देता है। इसके अलावा इसके जरिये बच्चे बिना परिजन द्वारा स्वीकृत किये किसी भी व्यक्ति से संपर्क नहीं कर सकते हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

बता दें कि इससे पहले फेसबुक मैसेंजर एेप को पूरी तरह बदल दिया था। फेसबुक ने मैसेंजर को स्नैपचैट की तरह बनाने की कोशिश में इस तरह का बदलाव किया था। कंपनी ने मैसेंजर डे नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया था जो बिल्कुल स्नैपचैट स्टोरीज की तरह है। इसका मतलब यह हुआ कि अब आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो और तस्वीर शेयर कर सकते हैं जो कि 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएगा। एक अपडेट के जरिए यह फीचर दुनिया भर के सभी आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स को जारी किया गया है और अगर यह अपडेट आप तक नहीं पहुंचा तो आप मैनुअली गूगल प्ले और iOS स्टोर पर जाकर अपडेट कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App