ताज़ा खबर
 

Facebook, Microsoft, Google इंटरनेट से अनुचित चीजें हटाने में बांग्लादेश सरकार के साथ

गौरतलब है कि पिछले साल बांग्लादेश सरकार ने फेसबुक, इसके मैसेंजर ऐप और कुछ अन्य संचार ऐप की सेवाएं 22 दिनों के लिए निलंबित कर दी थी।

Author ढाका | June 12, 2016 11:43 PM
गूगल और फेसबुक का लोगो

फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और गूगल इंटरनेट पर अनुचित चीजों को लेकर बांग्लादेश को सहयोग करने को तैयार हुए हैं। इस्लामवादियों द्वारा धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों और अल्पसंख्यकों की सिलसिलेवार नृशंस हत्या के बीच देश की संसद में आज यह बताया गया।

एक प्रश्नोत्तर सत्र में बोलते हुए संचार राज्य मंत्री तराना हलीम ने कहा कि न सिर्फ फेसबुक बल्कि माइक्रोसाफ्ट और गूगल भी सरकार के अनुरोध पर दो दिनों के अंदर जवाब देने को तैयार हुए हैं। उन्होंने बताया कि फेसबुक, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट से गहन चर्चा के बाद इस बात पर सहमति बनी कि वे 48 घंटों के अंदर जवाब देंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल बांग्लादेश सरकार ने फेसबुक, इसके मैसेंजर ऐप और कुछ अन्य संचार ऐप की सेवाएं 22 दिनों के लिए निलंबित कर दी थी। इसके पीछे दो विदेशी नागरिकों की हत्या और एक पुलिस चौकी पर हमले को लेकर सुरक्षा कारणों का जिक्र किया गया था। पिछले साल से हुए हमलों में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं। शुक्रवार को एक हिंदू आश्रम के 60 साल के स्वयंसेवक की आईएसआईएस जिहादियों ने हत्या कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App