ताज़ा खबर
 

Facebook के CEO के घर में नन्हीं परी का प्रवेश, बेटी के लिए दान करेंगे 99% शेयर

Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग के घर में हाल ही एक एक मेहमान ने दस्तक दे दी है। इस शख्स के बारे में जकरबर्ग ने खुद अपने फेसबुक एकाउंट पर बयाया।

Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग के घर में हाल ही एक एक मेहमान ने दस्तक दे दी है। इस शख्स के बारे में जकरबर्ग ने खुद अपने फेसबुक एकाउंट पर बयाया। दरअसल, जकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला ने एक बेटी को जन्म दिया है। जकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘इस संसार में मुझे और प्रिसिला को बेटी मैक्स का स्वागत करते हुए काफी खुशी मेहसूस हो रही है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही जकरबर्ग ने एलान किया था कि वे फेसबुक से दो माह का अवकाश लेंगे, जिसकी वजह थी कि वे अपने परिवार को क्वालिटी टाइम दें।

जकरबर्ग ने बताया कि बेटी के जन्म पर उन्होंने उसके लिए एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उस दुनिया का जिक्र है जिसमें वह पलेगी और बढ़ेगी। यह एक ऐसी दुनिया है जहां लोग एक दूसरे की क्षमताओं की कद्र करके और बराबरी को प्रोत्साहित कर इसे और बेहतर बना सकते हैं। लोग खुद सीखें और दूसरों को भी बताएं, लोगों से जुड़ें, गरीबी मिटे और सभी को समान अधिकार मिलें।

फेसबुक के फाउंडर जकरबर्ग ने कहा कि हम बच्चों के लिए इस दुनिया को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, ‘आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर वातावरण देने और विश्व में सुधार के लिए हम फेसबुक के 99 फीसदी शेयर देंगे।’ जकरबर्ग ने फेसबुक पर मौजूद सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया। आपको बता दें कि जुकरबर्ग की पत्नी ‘प्रिसिला जब प्रेगनेंट थी, उस समय आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद. आपने हमें यह उम्मीद दी है कि साथ मिलकर हम मैक्स और अन्य बच्चों के लिए बेहतर भविष्य बना सकते हैं।’

मैक्स के आने से पहले जुकरबर्ग ने लिखा था पत्र
बेटी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा- ‘तुम्हारी मां और मेरे पास खुशी बयां करने के शब्द नहीं है, जो उम्मीदें तुमने हमारे भविष्य के लिए जगाई हैं, तुम्हारी जिंदगी तमाम वादों से भरी हैं और हम उम्मीद करते हैं कि तुम स्वस्थ रहो और इस दुनिया को देखो। तुमने हमे इस दुनिया में रहने की एक और वजह दी है। हर पेरेंट्स की तरह हम भी चाहते हैं कि तुम एक बेहतर दुनिया में बड़ी हो, जो हमसे भी बेहतर हो।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तानी न्यूज चैनल के बाहर धमाका, ISIS की ओर से और हमलों की चेतावनी
2 बम की धमकी से मचा हड़कंप, खाली कराया गया BBC दफ्तर
3 मोदी-शरीफ मुलाकात पर पाक मीडिया की सकारात्मक प्रतिक्रिया
ये पढ़ा क्या?
X