ताज़ा खबर
 

अमेरिका: बीच हवा में टकरा गए दो F-16 लड़ाकू विमान, बीते हफ्ते भी हुए थे दो प्‍लेन क्रैश

जिस वक्‍त यह हादसा हुआ, प्‍लेन नियमित उड़ान पर थे।

Author कोलंबिया | June 8, 2016 19:41 pm
अमेरिकी वायुसेना के प्‍लेन बीते हफ्ते भी क्रैश के शिकार हुए हैं। (FILE PHOTO)

अमेरिका के पूर्वी जॉर्जिया इलाके में अमेरिकी साउथ कैरोलिना एयर नेशनल गार्ड के दो एफ-16 लड़ाकू विमान बीच हवा में आपस में टकरा गया। हालांकि, पायलटों ने वक्‍त रहते विमान से पैराशूट के सहारे कूद गए, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई।

एयर नेशनल गार्ड की ओर से जारी बयान में बताया गया कि हादस मंगलवार रात नौ बजकर पंद्रह मिनट पर हुआ। दोनों प्‍लेन जॉर्जिया में रूटीन उड़ान पर थे। हादसे के बाद दोनों पायलटों को अस्‍पताल ले जाया गया। नेशनल गार्ड के प्रवक्‍ता ने बताया कि पायलटों को कोई खास चोट नहीं आई है।

प्रवक्‍ता ने कहा कि पायलट जॉर्जिया के एयर स्‍पेस में अपने ट्रेनिंग मिशन पर थे। नेशनल गार्ड इस इलाके का इस्‍तेमाल इस तरह की ट्रेनिंग में अक्‍सर करता है। प्रवक्‍ता स्‍टीफन हडसन के मुताबिक, दोनों प्‍लेन की क्रैश होने की जगह अलग-अलग है। हडसन के मुताबिक, इस हादसे की वजह जाने के लिए जांच की जा रही है।

बता दें कि अमेरिकी वायुसेना के जहाज बीते हफ्ते भी क्रैश के शिकार हुए हैं। एक हादसा गुरुवार को टेनिसी के नैशविले में हुआ। F/A-18 प्‍लेन के क्रैश होने से पायलट मरीन कैप्‍टन जेफ कस की मौत हो गई। गुरुवार को ही कोलेरेडो में एक थंडरबर्ड एफ16 क्रैश हो गया था। हालांकि, पायलट मेजर एलेक्‍स टर्नर ने खुद को प्‍लेन से अलग कर लिया था। यह प्‍लेन एयर फोर्स अकादमी के ओपन एयर ग्रेजुएशन सेरेमनी में परफॉर्म करके लौटा था। इस कार्यक्रम में प्रेसिडेंट ओबामा भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App