ताज़ा खबर
 

लाहौर पहुंचते ही नवाज शरीफ हुए गिरफ्तार, बेटी मरियम भी हुईं अरेस्ट

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को 6 जुलाई को अदालत ने जेल की सजा सुनाई है। नवाज शरीफ को 10 साल जबकि मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में नवाज शरीफ को यहां सुनाई गई है।

नवाज शरीफ बेटी मरियम और अपने समर्थकों के साथ।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ लंदन से अबु धाबी होते हुए सीधे लाहौर पहुंचे। लाहौर में पांव रखते ही नवाज शरीफ को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ को भी इसके साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ की गिरफ्तारी से पहले लाहौर को किले में तब्दील कर दिया गया था। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। जानकारी के मुताबिक नवाज शरीफ को हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद ले जाया जाएगा ताकि उन्हें आदियाला जेल भेजा जा सके।

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इससे पहले एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने समर्थकों से शांति बरतने की अपील करते सुनाई दे रहे थे। पीएम ने इस वीडियो के जरिए अपने समर्थकों से आग्रह किया था कि मुल्क अभी एक महत्वपूर्ण समय से गुजर रहा है। शरीफ ने कहा कि वो जो कर सकते थे उन्होंने किया। नवाज शरीफ ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि वो जानते हैं कि उन्हें सीधे जेल की सलाखों तक ले जाया जाएगा, लेकिन वो चाहते हैं कि पाकिस्तानी मुल्क जानें कि यह उसके लिए कर रहे हैं।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को 6 जुलाई को अदालत ने जेल की सजा सुनाई है। नवाज शरीफ को 10 साल जबकि मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में नवाज शरीफ को यहां सुनाई गई है।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई थी, लेकिन महज 6 घंटों के अंदर 2 बड़े बम धमाकों से पाकिस्‍तान दहल उठा जिसने वहां की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए। दोनों धमाकों में अब तक 115 लोगों के मारे जाने की खबर है जिसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री का भाई और उम्मीदवार भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App