ताज़ा खबर
 

लाहौर पहुंचते ही नवाज शरीफ हुए गिरफ्तार, बेटी मरियम भी हुईं अरेस्ट

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को 6 जुलाई को अदालत ने जेल की सजा सुनाई है। नवाज शरीफ को 10 साल जबकि मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में नवाज शरीफ को यहां सुनाई गई है।

नवाज शरीफ बेटी मरियम और अपने समर्थकों के साथ।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ लंदन से अबु धाबी होते हुए सीधे लाहौर पहुंचे। लाहौर में पांव रखते ही नवाज शरीफ को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ को भी इसके साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ की गिरफ्तारी से पहले लाहौर को किले में तब्दील कर दिया गया था। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। जानकारी के मुताबिक नवाज शरीफ को हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद ले जाया जाएगा ताकि उन्हें आदियाला जेल भेजा जा सके।

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इससे पहले एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने समर्थकों से शांति बरतने की अपील करते सुनाई दे रहे थे। पीएम ने इस वीडियो के जरिए अपने समर्थकों से आग्रह किया था कि मुल्क अभी एक महत्वपूर्ण समय से गुजर रहा है। शरीफ ने कहा कि वो जो कर सकते थे उन्होंने किया। नवाज शरीफ ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि वो जानते हैं कि उन्हें सीधे जेल की सलाखों तक ले जाया जाएगा, लेकिन वो चाहते हैं कि पाकिस्तानी मुल्क जानें कि यह उसके लिए कर रहे हैं।

बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को 6 जुलाई को अदालत ने जेल की सजा सुनाई है। नवाज शरीफ को 10 साल जबकि मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में नवाज शरीफ को यहां सुनाई गई है।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई थी, लेकिन महज 6 घंटों के अंदर 2 बड़े बम धमाकों से पाकिस्‍तान दहल उठा जिसने वहां की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए। दोनों धमाकों में अब तक 115 लोगों के मारे जाने की खबर है जिसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री का भाई और उम्मीदवार भी शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तय करना होगा डिजिटल डाटा का वारिस
2 लंदन में ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन, ‘ट्रंप बेबी’ का गुब्बारा उड़ाया गया
3 पेरिस में कैब ड्राइवर ने भारतीय यात्री से पूछा, उर्वशी क्या है?