ताज़ा खबर
 

PoK में चुनावों में धांधली से नाराज लोगों ने जलाया पाकिस्‍तानी झंडा, पोस्‍टर्स पर पोती कालिख

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में चुनावों में धांधली से गुस्‍साए लोग सड़कों पर उतर आए।

Author Published on: July 29, 2016 11:38 AM
पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में चुनावों में धांधली से गुस्‍साए लोग सड़कों पर उतर आए।

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में चुनावों में धांधली से गुस्‍साए लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों ने चुनावी पोस्‍टर्स पर कालिख पोत दी और नारेबाजी की। पीओके की नीलम घाटी में भीड़ ने पाकिस्‍तान का झंडा भी जलाया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठियां बरसाई और कार्रवाई की। पीओके में हाल ही में चुनाव कराए गए थे। लोगों का कहना है कि 21 जुलाई को यहां हुए चुनावों में गड़बड़ी की गई है। चुनावों में धांधली करके नवाज शरीफ की पार्टी ने पीओके में बड़ी जीत हासिल की है। लोग जांच की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले मुजफ्फराबाद, कोटली, चिनारी और मीरपुर में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद सरकारी अधिकारियों ने यहां से किसी भी तरह की मीडिया रिपोर्टिंग पर पाबंदी लगा दी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि लोगों को उनके वोट नहीं डालने दिए गए और चुनाव के दौरान जमकर धांधलेबाजी की गई। बता दें कि पाक पीएम नवाज शरीफ की पार्टी ने पाक अधिकृत कश्मीर में एक बड़ी चुनावी जीत हासिल की है। नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में 42 में से 32 सीटें जीती है। शुक्रवार को चुनाव के बाद पीओके में एक रैली के दौरान नवाज ने कहा, ‘हमें बस उस दिन का इंतजार है, जब कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेरिका के लिए आ गया है ‘आकलन का समय’: हिलेरी
2 अमेरिका: हिलेरी क्लिंटन ने रचा इतिहास, स्वीकार की डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी
3 Video: विवादों में Naked डेविड की मूर्ति, कपड़े पहनाने को लेकर होगी वोटिंग