ताज़ा खबर
 

Social Media पर ‘आतंकवादी धमकी’ देने के मामले में स्कूली छात्र गिरफ्तार

अमेरिका में एक स्कूल के खिलाफ सोशल मीडिया पर ‘‘आतंकवादी धमकी’’ देने के मामले में 14 वर्षीय एक स्कूली छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

Author सीमा हाकु काचरू (ह्यूस्टन) | Updated: October 5, 2016 11:24 AM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका में एक स्कूल के खिलाफ सोशल मीडिया पर ‘‘आतंकवादी धमकी’’ देने के मामले में 14 वर्षीय एक स्कूली छात्र को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि छात्र ने स्कूल को धमकी देने के लिए लैरी ब्राउन नाम से अपनी सोशल मीडिया साइट पर एक जोकर की तस्वीर का इस्तेमाल किया। देश में हाल में जगह जगह पर जोकर का भेष धारण किए व्यक्तियों के आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने की घटनाएं सामने आई हैं। छात्र की इस हरकत को इन्हीं घटनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है । अधिकारियों ने बताया कि उस पर ‘‘अपने जोकर मित्रों के साथ मिलकर ह्यूस्टन इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट :एचआईएसडी: के एक स्कूल में गोलीबारी’’ की धमकी देने का आरोप है।


हैरिस काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉनी के कार्यालय ने कहा कि छात्र नाबालिग है, इसलिए उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। उस पर ‘‘आतंकवादी धमकी’’ देने का आरोप लगाया गया है । हाल में अमेरिका के कई स्कूल जोकर की खौफनाक तस्वीरों की संलिप्तता वाली सोशल मीडिया की धमकियों का निशाना बने हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-सिंगापुर मिलकर करेंगे आतंकवाद का सामना
2 सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष ने पाकिस्तान को दी झिड़की, कहा, परिषद में भारत-पाकिस्तान में तनाव की नहीं हो रही चर्चा
3 ब्रिटेन के तीन वैज्ञानिकों को भौतिक विज्ञान के क्षेत्र में नोबल पुरस्कार