ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान: शांति की दुआ के साथ मनाई ईद

अफगानिस्तान में सरकारी बलों और इस्लामी आतंकियों - मुख्य रूप से तालिबान विद्रोहियों और इस्लामी स्टेट - के लड़ाकों के बीच लड़ाई 2014 के बाद से इस साल रेकार्ड स्तर पर पहुंच गई।

Author काबुल | September 13, 2016 2:15 AM
eid celebrationयह फोटो प्रतिकात्मक है। घटना से इसका कोई संबंध नहीं है। (PTI)

युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में सोमवार को ईद उल अजहा के मौके पर लाखों लोगों ने शांति के लिए दुआ मांगते हुए नमाज अदा की और पकवानों का लुत्फ मनाया। मुसलमानों ने एशिया के दूसरे देशों में भी जानवरों की कुर्बानी दी, गरीबों को दान दिए और परिजनों के घर गए। अफगानिस्तान में सरकारी बलों और इस्लामी आतंकियों – मुख्य रूप से तालिबान विद्रोहियों और इस्लामी स्टेट – के लड़ाकों के बीच लड़ाई 2014 के बाद से इस साल रेकार्ड स्तर पर पहुंच गई।

साल 2014 में अमेरिका की अगुआई वाली विदेशी सेना देश से निकल गई थी। काबुल मेें रहने वाले नसरतुल्ला वफा ने कहा, ‘हमारा देश करीब चार दशकों से युद्धग्रस्त है लेकिन ईद के ये तीन दिन हमारी जिंदगी के सबसे खुशी वाले दिन होते हैं क्योंकि इस मौके पर हमारा परिवार साथ आता है और हम त्यौहार मनाते हैं, उसका आनंद उठाते हैं। राजधानी की सड़के अधिकतर खाली थीं और संभावित हमलों को देखते हुए सेना ने सुरक्षा उपायों के तहत कई सड़कें बाधित कर रखी थीं जबकि पुलिस ने सुबह ईद की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर सुरक्षा घेरा बना रखा था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 न्यूयार्क: दो मुस्लिम महिलाओं पर हमला
2 तुर्की: सत्तारूढ़ पार्टी मुख्यालय के बाहर कार बम धमाका, 48 लोग घायल
3 दोषियों को मौत की सजा देने में कमी लाएगा चीन
ये पढ़ा क्या?
X