ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान: शांति की दुआ के साथ मनाई ईद

अफगानिस्तान में सरकारी बलों और इस्लामी आतंकियों - मुख्य रूप से तालिबान विद्रोहियों और इस्लामी स्टेट - के लड़ाकों के बीच लड़ाई 2014 के बाद से इस साल रेकार्ड स्तर पर पहुंच गई।

Author काबुल | September 13, 2016 2:15 AM
यह फोटो प्रतिकात्मक है। घटना से इसका कोई संबंध नहीं है। (PTI)

युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में सोमवार को ईद उल अजहा के मौके पर लाखों लोगों ने शांति के लिए दुआ मांगते हुए नमाज अदा की और पकवानों का लुत्फ मनाया। मुसलमानों ने एशिया के दूसरे देशों में भी जानवरों की कुर्बानी दी, गरीबों को दान दिए और परिजनों के घर गए। अफगानिस्तान में सरकारी बलों और इस्लामी आतंकियों – मुख्य रूप से तालिबान विद्रोहियों और इस्लामी स्टेट – के लड़ाकों के बीच लड़ाई 2014 के बाद से इस साल रेकार्ड स्तर पर पहुंच गई।

साल 2014 में अमेरिका की अगुआई वाली विदेशी सेना देश से निकल गई थी। काबुल मेें रहने वाले नसरतुल्ला वफा ने कहा, ‘हमारा देश करीब चार दशकों से युद्धग्रस्त है लेकिन ईद के ये तीन दिन हमारी जिंदगी के सबसे खुशी वाले दिन होते हैं क्योंकि इस मौके पर हमारा परिवार साथ आता है और हम त्यौहार मनाते हैं, उसका आनंद उठाते हैं। राजधानी की सड़के अधिकतर खाली थीं और संभावित हमलों को देखते हुए सेना ने सुरक्षा उपायों के तहत कई सड़कें बाधित कर रखी थीं जबकि पुलिस ने सुबह ईद की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर सुरक्षा घेरा बना रखा था।

HOT DEALS
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback
  • Honor 9 Lite 32 GB Sapphire Blue
    ₹ 11914 MRP ₹ 13999 -15%
    ₹1500 Cashback

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App