ताज़ा खबर
 

बकरीद पर बांग्लादेश से आईं हैरान करने वाली तस्वीरें, ऐसा लगा मानों सड़कों पर आई ‘खून की बाढ़’

ईद पर जानवरों की कुर्बानी वाला खून सड़कों पर आकर वहां भरे पानी के साथ मिल गया जिसे देखकर ऐसा लगने लगा मानों 'खून की बाढ़' आ गई हो।

Eid-al-Adha, Dhaka, Bangladeshबांग्लादेश में ईद के दिन बारिश हुई थी। ऐसे में ढाका में जलभराव हो गया। उस जलभराव वाले पानी में खून मिल जाने की वजह से ऐसा हुआ।

बकरीद के मौके पर बांग्लादेश से कुछ हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई। मंगलवार (13 सितंबर) को ईद पर जानवरों की कुर्बानी वाला खून सड़कों पर आकर वहां भरे पानी के साथ मिल गया जिसे देखकर ऐसा लगने लगा मानों ‘खून की बाढ़’ आ गई हो। दरअसल, बांग्लादेश में ईद के दिन बारिश हुई थी। ऐसे में ढाका में जलभराव हो गया। उस जलभराव वाले पानी में खून मिल जाने की वजह से ऐसा हुआ। हालांकि, रुक-रुक कर होने वाली बारिश की वजह से लोगों को कोई खास फर्क नहीं पड़ा। वे लोग वक्त से मस्जिद गए और वहां जाकर नमाज पढ़ी। गलियों, सड़कों के ऐसे हालात पर ढाका के दो शहर सबसे ज्यादा परेशान थे। वहां रहने वाले लोगों ने इसके लिए म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन की निंदा की।

लोगों की भी गलती: ढाका का यह हाल करने में लोगों की भी गलती है। दरअसल, सरकार ने कुर्बानी देने के लिए ढाका के दोनों बड़े शहरों को अलग-अलग जगह दी हुई थी। एक शहर को 496 और दूसरे शहर को 504 जगह मुहैया कराई गई थीं जहां पर कुर्बानी की जा सकती थी। बावजूद इसके, लोगों को ऐसी जगह पर कुर्बानी देते हुए देखा गया जहां पर मनाही थी। लोगों ने अपनी सुविधा के हिसाब से कुर्बानी की जगह चुनी। लोगों ने दी गई जगह को घर से काफी दूर होने की बात भी कही। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, मालिबाग, बैली रोड, शांति नगर, बिजोयनगर, पलटन, मोतीझील, जतराबरी, बक्शी बाजार के इलाकों में लोग अपने घर के ही बाहर कुर्बानी दे रहे थे।

Read Also: हलाल करने के लिए खरीदा 21 लाख का बकरा

Next Stories
1 भारतीय मूल की महिला अमेरिका में बन सकती है फेडरल जज, ओबामा ने किया नामित
2 संयुक्त राष्ट्र: कश्मीर के दोनों हिस्सों में बिना शर्त जाने की अनुमति दें भारत और पाक, ताकि की जा सके समीक्षा
3 हमारे समावेशी संविधान में संशोधन की गुंजाइश है: नेपाल
ये पढ़ा क्या?
X