मिस्र की राजधानी कायरो में नरसंहार, 24 ईसाइयों की गोली मारकर हत्या

आठ से दस हमलावरों ने दक्षिण कायरो से गुजर रही बस पर गोलियां चलाई। मुस्लिम बहुल देश मिस्र में पिछले कुछ दिनों से ईसाई समुदाय के लोग कट्टरपंथियों के आसान शिकार हो गये हैं।

egypt attack, egypt attack news, gunmen egypt attack, gunmen attack in egypt, attack in egypt, Egyptian Christians, egypt christian, egypt christian news, egypt attack latest news in hindi, Gunmen Attack Coptic Christian, egypt news, egypt latest news in hindi, international news
इसी बस पर हमलावरों ने गोलियां बरसाई थी। (Source-Twitter/@Breaking911)

मिस्र की राजधानी कायरो में अज्ञात बंदूकधारियों ने कत्लेआम मचाया है। यहां ईसाइयों को ले जा रही एक बस पर मिलिट्री की वेश भूषा में खड़े तैयार हमलावरों ने एक बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। इस हमले में 24 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हो गये हैं। इंटरनेशनल वेबसाइट फाक्स न्यूज के मुताबिक आठ से दस हमलावरों ने दक्षिण कायरो से गुजर रही बस पर गोलियां चलाई। मुस्लिम बहुल देश मिस्र में पिछले कुछ दिनों से ईसाई समुदाय के लोग कट्टरपंथियों के आसान शिकार हो गये हैं।मिस्र में ईसाइयों पर ये हमला रमजान से तुरंत पहले हुआ है। अब तक किसी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन मिस्र के कोप्टिक क्रिश्चयन आतंकी संगठन इस्लामिक ग्रुप के निशाने पर रहे हैं। सुरक्षा कर्मी हमलावरों की तलाश कर रहे हैं। किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंचीं।

बुधवार (24 मई) को ही कायरो में अमेरिकी दूतावास ने चेतावनी जारी कर कहा था कि दूतावास की जानकारी के मुताबिक हसम ग्रुप नाम के एक आतंकी संगठन ने ऐसे ही एक हमले की धमकी दी थी।मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की संख्या की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद मजाहिद ने बताया कि हमले में 24 ईसाइयों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक ये हमला कायरो से 160 मील दूर नील नदी के किनारे मिनाया नाम के जगह पर हुआ है। मिस्र के मिनाया में कॉप्टिक क्रिश्चयन की संख्या सबसे ज्यादा है। इस जगह पर पिछले कुछ सालों में धार्मिक तनाव बढ़ गया है। पिछले महीने 9 अप्रैल को टंटा और अलेक्जेंड्रिया में गिरजाघरों को निशाना बनाकर किये गए दो आत्मघाती हमलों में कम से कम 46 व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

 

 

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।