Egypt Army Operation Against ISIS, 18 extremist Killed-मिस्र में आईएस के ख़िलाफ़ सैन्य अभियान, 18 उग्रवादी ढेर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मिस्र में आईएस के ख़िलाफ़ सैन्य अभियान, 18 उग्रवादी ढेर

अभियान में वायु सेना ने तकफीरी उग्रवादियों के 16 ठिकाने नष्ट कर दिए, जबकि उत्तरी सिनाई में थल सेना ने उग्रवादियों के अन्य ठिकानों पर गोले दागे।

Author काहिरा | October 17, 2016 6:41 PM
मिस्र का उत्तरी सिनाई प्रायद्वीप।

सेना ने इस्लामिक स्टेट द्वारा शुक्रवार (14 अक्टूबर) को किए गए आतंकी हमले का बदला लेने और उत्तरी और मध्य सिनाई से उग्रवादियों को खदेड़ने के लिए अभियान शुरू किया। इस अभियान में 18 तकफीरी उग्रवादी और आठ पुलिसकर्मियों समेत 11 सुरक्षा अधिकारी मारे जा चुके हैं। शुक्रवार को इस्लामी कट्टरपंथी समूह आईएस के जानलेवा आतंकी हमले में 12 सैन्य कर्मियों की मौत हो गयी थी। मिस्र के सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद समीर ने एक बयान में बताया कि सेना ने एक अभियान में कल 18 तकफीरी उग्रवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। यह अभियान उत्तरी और मध्य सिनाई के कई इलाकों में सक्रिय उग्रवादियों को खदेड़ने के लिए चलाया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अभियान में तीन सैनिकों की मौत हो गयी है, जबकि दो अन्य घायल हो गये हैं। अभियान में वायु सेना ने तकफीरी उग्रवादियों के 16 ठिकाने नष्ट कर दिए, जबकि उत्तरी सिनाई में थल सेना ने उग्रवादियों के अन्य ठिकानों पर गोले दागे।

स्थानीय मीडिया ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से लिखा है कि उत्तरी सिनाई में शेख जायद शहर के अनेक गांवों में सेना द्वारा चलाये गये इस अभियान में तीन अधिकारियों समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए हैं। समीर ने बताया कि हमले में उग्रवादियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले 14 मोटरसाइकिलों समेत कई वाहनों को नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा भारी मात्रा में बरामद हथियारों को भी नष्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि उग्रवादी ठिकानों पर किए गए हवाई हमलों के बाद अभियान को बल मिला है। उल्लेखनीय है कि अशांत उत्तरी सिनाई से उग्रवादियों को खदेड़ने के लिए चलाए गए अब तक के सबसे बड़े और तीन चरणों वाले अभियान ‘मार्टायर्स राइट’ के तहत यह सेना का दूसरा व्यापक अभियान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App