ताज़ा खबर
 

इक्वाडोर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, मरने वालों की संख्या 600 के पार

इक्वाडोर के अधिकारियों ने बताया कि गत शनिवार (16 अप्रैल) को आए भूकंप के बाद से देश में भूकंप बाद के 700 से अधिक झटके आ चुके है।

Author पेडरनेल्स (इक्वाडोर) | April 23, 2016 8:58 PM
Ecuador earthquake, Ecuador earthquake death, Ecuador earthquake News, Ecuador earthquake latest news, earthquake in Ecuadorदक्षिण अमेरिकी देश में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप के कारण मरने वालों की संख्या 602 हो गई है।(एपी फोटो)

इक्वाडोर में भूकंप के बाद के ताजा झटके महसूस किये गये हैं और मलबे में लोगों के जीवित बचे होने की उम्मीद अब सामाप्त होती जा रही है। लगभग एक सप्ताह पहले आए भारी भूकंप के कारण 600 से अधिक लोग मारे गये हैं और हजारों घायल हुये हैं। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि गुरुवार (21 अप्रैल) को रात करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) पश्मिोत्तर इक्वाडोर के समुद्र तट के पास 6.0 की तीव्रता वाला भूकंप आया था

इक्वाडोर के भूभौतिकी संस्थान ने बताया कि इसके बाद शुक्रवार (22 अप्रैल) को सुबह में कम तीव्रता के भूकंप के बाद के झटके महसूस किये गये। इनकी तीव्रता 4.0 से 5.2 के बीच थी। हालांकि, इन झटकों में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार का नुकसान होने की तत्काल कोई खबर नहीं मिली है।

इक्वाडोर के अधिकारियों ने बताया कि गत शनिवार (16 अप्रैल) को आए भूकंप के बाद से देश में भूकंप बाद के 700 से अधिक झटके आ चुके है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस भूकंप में 602 लोगों की मौत हो चुकी है और 130 लोग लापता हैं। करीब 12,492 लोग घायल हुए हैं और 26,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पनामा पेपर्स लॉ फर्म पर फिर छापा, मोसैक फोंसेका ने कहा- जांच में सहयोग करने के लिए तैयार
2 सिंगापुर: ‘राजद्रोह’ के आरोप में 12 सप्ताह की गर्भवती संपादक को जेल
3 आईएस का दावा- विमान को मार गिराने के बाद सीरियाई पायलट को कब्जे में लिया
ये पढ़ा क्या?
X