इक्वाडोर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, मरने वालों की संख्या 600 के पार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

इक्वाडोर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, मरने वालों की संख्या 600 के पार

इक्वाडोर के अधिकारियों ने बताया कि गत शनिवार (16 अप्रैल) को आए भूकंप के बाद से देश में भूकंप बाद के 700 से अधिक झटके आ चुके है।

Author पेडरनेल्स (इक्वाडोर) | April 23, 2016 8:58 PM
दक्षिण अमेरिकी देश में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप के कारण मरने वालों की संख्या 602 हो गई है।(एपी फोटो)

इक्वाडोर में भूकंप के बाद के ताजा झटके महसूस किये गये हैं और मलबे में लोगों के जीवित बचे होने की उम्मीद अब सामाप्त होती जा रही है। लगभग एक सप्ताह पहले आए भारी भूकंप के कारण 600 से अधिक लोग मारे गये हैं और हजारों घायल हुये हैं। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि गुरुवार (21 अप्रैल) को रात करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) पश्मिोत्तर इक्वाडोर के समुद्र तट के पास 6.0 की तीव्रता वाला भूकंप आया था

इक्वाडोर के भूभौतिकी संस्थान ने बताया कि इसके बाद शुक्रवार (22 अप्रैल) को सुबह में कम तीव्रता के भूकंप के बाद के झटके महसूस किये गये। इनकी तीव्रता 4.0 से 5.2 के बीच थी। हालांकि, इन झटकों में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार का नुकसान होने की तत्काल कोई खबर नहीं मिली है।

इक्वाडोर के अधिकारियों ने बताया कि गत शनिवार (16 अप्रैल) को आए भूकंप के बाद से देश में भूकंप बाद के 700 से अधिक झटके आ चुके है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस भूकंप में 602 लोगों की मौत हो चुकी है और 130 लोग लापता हैं। करीब 12,492 लोग घायल हुए हैं और 26,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App