ताज़ा खबर
 

समलैंगिक होने के चलते कलाकार को ईस्‍टर परेड में जीसस की भूमिका से निकाला!

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, रमॉन फोसाटी ने बताया कि वह 2019 तक परेड में हिस्‍सा नहीं ले पाएगा। उस पर भड़कीले अंदाज में परेड में हिस्‍सा लेने का आरोप लगाते हुए जुर्माना भी लगाया गया है।

Author मैड्रिड | Published on: March 26, 2016 3:49 PM
स्‍पेन में ‘दि जुंटा मेयर डी सेमाना सैंटा मैरिनेरा’ ईस्‍टर परेड का आयोजन करता है।

पिछले 30 सालों से पारंपरिक स्‍पैनिश ईस्‍टर परेड में जीसस की भूमिका निभाने वाले कलाकार रमॉन फोसाटी को पिछले दो साल से परेड में शामिल नहीं किया जा रहा है। ब्रिटिश अखबार ‘द इंडिपेंडेंट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रमॉन फोसाटी ने बताया कि वह 2019 तक परेड में हिस्‍सा नहीं ले पाएगा। उस पर भड़कीले अंदाज में परेड में हिस्‍सा लेने का आरोप लगाते हुए जुर्माना भी लगाया गया है।

Read Also: मुस्लिम जर्नलिस्ट के इंटरव्यू लिए जाने पर भड़क गईं थीं नोबल शांति पुरस्कार विजेता सू की

जानकारी के मुताबिक, ‘दि जुंटा मेयर डी सेमाना सैंटा मैरिनेरा’ नाम का संगठन ईस्‍टर परेड कार्यक्रम का आयोजन कराता है। इसी संगठन ने रमॉन पर 237 यूरो का जुर्माना लगाया था। हालांकि, बाद में इसे घटाकर 47 यूरो कर दिया गया था। रमॉन का कहना है कि उन्‍हें जुर्माना लगाए जाने का कारण तो बता दिया गया था, लेकिन परेड से क्‍यों प्रतिबंधित किया गया, इस बारे में अभी तक कोई वजह नहीं बताई गई है। रमॉन का कहना है कि उन्‍हें समलैंगिक होने की वजह से परेड में शामिल होने से रोका जा रहा है। रमॉन का कहना है कि उन पर सबसे प्रमुख आरोप यह लगाया गया था कि जीसस की भूमिका के दौरान उनके कंधे ढंके नहीं थे, लेकिन जीसस की कितनी ही पेंटिंग्‍स ऐसी हैं, जिनमें उनके कंधे ढंके नहीं हैं।

Read Also: Happy Easter कहने पर मुस्लिम दुकानदार को 30 बार चाकू से गोदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories