ताज़ा खबर
 

ताइवान में महसूस किए भूकंप के तेज झटके, क्षतिग्रस्त हुईं शहर की इमारतें

ताइवान में मंगलवार को देर शाम तेज भूकंप के झटके मेहसूस किए गए हैं। भूकंप केतेज झटकों से हुआलिन शहर की कई इमारतों को काफी नुकासान पहुंचा है।

Author February 7, 2018 12:00 AM
(PHOTO-Twitter)

ताइवान में मंगलवार को देर शाम तेज भूकंप के झटके मेहसूस किए गए हैं। भूकंप केतेज झटकों से हुआलिन शहर की कई इमारतों को काफी नुकासान पहुंचा है। समाचार एजेंसी एएफपी से मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई है। ताइवान के स्थानीय समयानुसार भूकंप के झटके रात 11 बजकर 50 मिनट पर मेहसूस किए गए हैं। हालांकि अभी तक इस भूकंप में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है लेकिन शहर की बिल्डिंग्स को काफी नुकसान पहुंचा है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र ताइवान का हुआलिन काउंटी था, जिसकी वजह से करीब 30 बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस क्षेत्र की एक होटल की बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसके करीब 300 कमरे हैं।  सेंट्रल वेदर ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार ताइवान ने मंगलवार को भूकंप के झटकों को 19 बार महसूस किया है।  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र के आस-पास के शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App