ताज़ा खबर
 

तिब्‍बत में भूकंप के झटके, 6.2 मैग्नीट्यूड रही तीव्रता, एक महीने में दूसरी बार कांपी धरती

Earthquake in Tibbet: तिब्‍बत में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिकी भौगोलिकी सर्वे के अनुसार सोमवार सुबह इस क्षेत्र में भूकंप रिकॉर्ड किया गया

Earthquake in Tibet, tibet earthquake, tibet earthquake magnitude, Earthquake in Tibet magnitudeतिब्‍बत में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिकी भौगोलिकी सर्वे के अनुसार सोमवार सुबह इस क्षेत्र में भूकंप रिकॉर्ड किया गया।

तिब्‍बत में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिकी भौगोलिकी सर्वे के अनुसार सोमवार सुबह इस क्षेत्र में भूकंप रिकॉर्ड किया गया। रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 6.2 आंकी गई है। हालांकि इसमें किसी के घायल होने या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की कोई सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र चीन के किंगाई से 40 किलोमीटर दूर था। हालांकि तिब्‍ब‍त के इलाके में जनसंख्‍या कम है और इसके चलते नुकसान की रिपोर्ट आने में समय लग सकता है। एक महीने में इस क्षेत्र में झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले 22 सितम्‍बर को भूकंप आया था। उस समय भूकंप की तीव्रता 5.3 दर्ज की गई थी। इस भूकंप की गहराई जमीन के 25 किलोमीटर अंदर थी। समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ के अनुसार भूकंप के झटके चीन के शिचुआन प्रांत की लिटांग काउंटी और तिब्‍बत स्‍वायत्‍त क्षेत्र में भी महसूस किए गए। यह रुलोंग से 104 किलोमीटर दूर है। भूकंप रात को एक बजकर 23 मिनट पर आया था।

उमर अब्दुल्ला को इमिग्रेशन जांच के लिए न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर रोका गया, देखें वीडियो:

हाल के दिनों में भारत के पडा़ेसी देशों में भूकंप में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5 थी। झटके पेशावर, गिलगिट, इस्लामाबाद और खैबर -पख्तूनख्वा प्रांत के कुछ हिस्सो में महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र स्वात खाटी से 117 किलोमीटर दूर बसे शहर मिनगोरा में था। यह जमीन से 43.4 किलोमीटर नीचे था।  24 सितंबर को फिलीपीन के दक्षिणी हिस्से में 6.3 तीव्रता का जोरदार भूकंप आया था। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के अनुसार, भूकंप का केन्द्र मिंडानाओ द्वीप के दवाओ शहर से करीब 100 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में था। अधिकारियों ने बताया कि दवाओ दक्षिण पश्चिमी फिलीपीन का प्रमुख शहर था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोसुल में 15 लाख नागरिकों के बेहद परेशान’ है संराष्ट्र, आईएस के ख़िलाफ़ सैन्य अभियान शुरू
2 मोसुल को आईएस के कब्जे से वापस लेने के लिए सेना तैयार, इराकी पीएम ने दिए लड़ाई के संकेत
3 कराची का SattarBuksh कैफे खिला रहा स्पेशल LoC पिज्जा, इसमें है दोनों देशों का ‘स्वाद’