X

जापान में जोरदार भूकंप, 3 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

भूकंप में अभी तक 3 लोगों के मारे जाने की खबर है, जिनमें एक 9 साल की बच्ची भी शामिल है, वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। भूकंप के बाद पूरे शहर में ट्रेन और सब-वे सेवा रोक दी गई है।

सोमवार सुबह जापान के पश्चिमी शहर ओसाका में जोरदार भूकंप आने की खबर है। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। इस भूकंप में अभी तक 3 लोगों के मारे जाने की खबर है, जिनमें एक 9 साल की बच्ची भी शामिल है, वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। भूकंप के बाद पूरे शहर में ट्रेन और सब-वे सेवा रोक दी गई है।

भूकंप से ओसाका शहर की इमारतों को काफी नुकसान हुआ है। कई जगह दीवारें गिरने की भी खबर है। वहीं कुछ इमारतों में भूकंप के कारण हुए शॉर्ट सर्किट से आग लगने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों में 2 लोग बुजुर्ग थे, जिनकी उम्र 80 साल या उससे भी ज्यादा थी, वहीं मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। जापानी समाचार एजेंसी क्योदो के मुताबिक ओसाका के उत्तर में स्थित स्विमिंग पूल परिसर में दीवार गिरने से यह बच्ची उसकी चपेट में आ गई थी, जिसके बाद उसकी मौत की पुष्टि की गई।

जापान मैटिरोलॉजिकल एजेंसी का कहना है कि जापान का केन्द्र उत्तरी ओसाका में 13 किलोमीटर गहराई में था। शुरुआती पलों में तूफान की तीव्रता 5.9 मापी गई थी, जो कि बाद में 6.1 तक पहुंच गई।

  • Tags: Japan,
  • Outbrain
    Show comments