ताज़ा खबर
 

इटली के भूकम्प ने ले ली 247 लोगों की जान

अक्कुमोली (इटली) 25 अगस्त (एएफपी)। मध्य इटली में आए एक शक्तिशाली भूकम्प में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 247 पहुंच गई।

Author अक्कुमोली (इटली) | August 26, 2016 1:32 AM

मध्य इटली में आए एक शक्तिशाली भूकम्प में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 247 पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि भूकम्प की चपेट में आए पहाड़ी गांवों के मलबे में से जिंदा लोगों को निकालने के लिए बचावकर्मियों ने कड़ी मशक्कत की। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को आए इस भूकम्प में कम से कम 247 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ो लोग घायल हो गए हैं। इसमें से कुछ की हालत गंभीर है। अभी अनेक लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं जिसके कारण बुधवार तड़के आए इस भूकम्प में मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। हालांकि इस भूकम्प में लापता लोगों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चला है।

6.0 से 6.2 तीव्रता के इस भूकम्प की तबाही के बीच दर्जनों आपातकालीन सेवाएं, कर्मचारी और स्वयंसेवक मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाल लेने की उम्मीद में अथक प्रयास कर रहे हैं। बचावकर्मियों ने रात भर काम करने का संकल्प लिया है ताकि मकानों के मलबे में फंसे जीवित लोगों को निकाला जा सके।

प्रधानमंत्री मत्तेओ रेंजी ने पहले भूकम्प में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई थी। उन्होंने भूकम्प से बुरी तरह प्रभावित अमेट्राइस गांव का दौरा करने के बाद यह भी कहा था कि यह अंतिम आंकड़ा नहीं है। भूकम्प के झटकों के बाद घरों के ढहने की आशंका के चलते सैकड़ों लोगों ने घर जाने के बजाय कड़कड़ाती ठंड के बावजूद अस्थायी तंबुओं में रात गुजारी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App