ताज़ा खबर
 

रेप की शिकायत दर्ज कराने गई महिला को हुई तीन महीने की जेल, भरना पड़ा 56,000 रुपए जुर्माना

कतर में शादी से बाहर सेक्‍स को कानूनी अपराध का दर्जा मिला हुआ है। आरोपी व्‍यक्ति को सिर्फ 140 कोड़े मारे जाने की सजा सुनाई गई है।

Updated: June 15, 2016 3:16 PM
(PHOTO USED FOR REPRESENTATIONAL PURPOSE ONLY)

कतर में एक डच पर्यटक को बलात्‍कार की रिपोर्ट लिखाने पर गिरफ्तार कर लिया गया। उसे तीन महीने तक व्यभिचार के आरोप में जेल में रखा गया। कतर में शादी से बाहर सेक्‍स करना गैरकानूनी है। 22 साल की डच महिला टूरिस्‍ट अपने एक दोस्‍त के साथ छुट्टियां बिताने कतर आई थी। करीब तीन महीने पहले, वह W दोहा होटल के क्रिस्‍टल लाउन्‍ज में शराब का लुत्‍फ ले रही थी। अचानक उसे कुछ अजीब सा महसूस हुआ और उसने होश खो दिए। जब उसे होश आया, तो वह किसी अनजान अपार्टमेंट में थी। उसके कपड़े फटे हुए थे। महिला के वकील ने बताया, “मेरी क्‍लाइंट को तब एहसास हुआ कि उसे जबदरस्‍ती यहां लाकर उनका बलात्‍कार किया गया है। उन्‍हें शक है कि मौके का फायदा उठाकर किसी ने उनकी ड्रिंक में कुछ मिला दिया था।”

READ MORE: भाई की शादी में देखा, प्यार हुआ, शादी की और एक साल के भीतर ही कर दिया मर्डर, फिर रेप कर लाश के साथ सोया

जब महिला कतर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने गई, तो उन्‍हें अपने ही रेप की खबर देने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। महिला ने जिसपर रेप का आरोप लगाया था, उस व्‍यक्ति को भी जल्‍द ही अरेस्‍ट कर लिया गया। लेकिन महिला ने अगले तीन महीने व्‍याभिचार के आरोप में दोहा जेल में बिताए, क्‍योंकि कतर में शादी से बाहर सेक्‍स कानूनी अपराध है। सोमवार को कतर की अदालत ने महिला को सजा सुनाई। उसे इसी सप्‍ताह नीदरलैंड्स के लिए निर्वासित कर दिया जाएगा।

महिला ने जिस व्‍यक्ति पर बलात्‍कार का आरोप लगाया, उसे भी सजा सुनाई गई है मगर बलात्‍कार की नहीं। उस व्‍यक्ति को व्‍याभिचार और सार्वजनिक स्‍थल पर शराब पीने का दोषी पाए जाने पर 140 कोड़े लगाए जाने की सजा दी गई है।

Next Stories
1 अमेरिका से भारत को मिला झटका, सीनेट में नहीं पास हो सका विशेष दर्जा देने वाला संशोधन बिल
2 रोबोट को मिली मैनेजर की नौकरी, मेहमानों के स्‍वागत से लेकर अटेंडेंस का रखेगा हिसाब
3 हिन्‍द महासागर में जापान-अमे‍रिका के साथ सैन्‍य अभ्‍यास कर भारत ने दिखाई ताकत, ड्रैगन करा रहा जासूसी
यह पढ़ा क्या?
X