ताज़ा खबर
 

3 बार बलात्कार के बाद खाना-पीना छोड़कर बच्ची ने दी जान

नोआ पोथोवेन के साथ तीन बार बलात्कार हुआ। 11 साल और 12 साल की उम्र में चिल्ड्रेन्स पार्टी के दौरान, उसके बाद जब वह 14 साल की हुई तो दो आदमियों ने रेप किया।

Author नई दिल्ली | June 6, 2019 6:11 PM
नोआ पोथोवेन के साथ तीन बार बलात्कार हुआ। (Image from Instagram )

नीदरलैंड में 17 साल की एक बच्ची नोआ पोथोवेन ने खाना पीना छोड़कर अपनी जान दे दी। उसके साथ तीन बार 11 साल की उम्र में, फिर 12 साल की उम्र में और फिर 14 साल की उम्र में बलात्कार हुआ था। इसी सदमे के कारण वह एनोरेक्सिया जैसी गंभीर बीमारी से पिछले कई सालों से लड़ रही थी।

नोआ अपनी लंबी बीमारी एनोरेक्सिया पर एक किताब लिखकर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गई थी। एनोरेक्सिया वह बीमारी है जिसमें जीने की इच्छा खत्म हो जाती है। 17 साल नोआ के बारे में पहले ये खबर चली थी कि उसने इच्छा मृत्यु से अपना शरीर त्याग दिया। जबकि वहां के एक मंत्री और डॉक्टरों ने पुष्टि की कि उसने जीने की इच्छा छोड़ दी थी इसलिए जल्दी मौत के लिए खाना पीना ही छोड़ दिया था।

नोआ ने अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, ‘मैंने लड़ने की इच्छा खो दी है’। उसके इंस्टाग्राम अकाउंट को भी बंद कर दिया गया है। उसने लिखा था— बहुत दिनों से इस दुविधा में थी कि मैं ये बात दुनिया से साझा करूं या नहीं, पर मैंने ऐसा करने का फैसला कर लिया है। चलो मैं मुद्दे पर आती हूं, मैं अगले 10 दिन में मरने जा रही हूं’।

नोवा ने लिखा था, ‘अब मैंने खाना और पीना छोड़ दिया है और तमाम चर्चा के बाद ये निर्णय लिया कि अब बिना खाए-पीए ही रहूंगी क्योंकि अब मेरी जिंदगी बर्दाश्त से बाहर है। सालों बाद मैं अब लड़ते-लड़ते थक गई हूं और इच्छा भी मर गई है’।

नीदरलैंड के स्वास्थ्य मंत्री हूगो डि जोंग ने बताया कि मीडिया में ये खबर चली थी कि नोवा ने हेग स्थित एक क्लिनिक से इच्छा मृत्यु के लिए संपर्क किया था और वहीं उसे मौत को स्वीकार किया। दरअसल ये गलत खबर है। नोवा ने जीने की इच्छा छोड़ दी थी इसलिए उसने कई दिनों से खाना पीना छोड़ दिया था और फलस्वरूप उसकी मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X