ताज़ा खबर
 

…तो इस वजह से एक घंटे के लिए बंद करना पड़ा दुनिया का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब दुबई एयपोर्ट को बंद रखना पड़ा हो। फरवरी के बाद से यूनाइटेड अरब अमीरात की जनरल सिविल एविएशन अथौरिटी से ड्रोन मालिकों को लाइसेंस लेना अनिवार्य कर दिया गया है।

dubai international airport, closed for 69 minutes, drone, airport closed, dubai news, gulf news, international newsदुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़े विमान। (फोटो- विकीपीडिया)

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट के तौर पर जाना जाता है। शनिवार (11 जून) को इस एयरपोर्ट को सुरक्षा कारणों के चलते 1 घंटे तक बंद रखना पड़ा। एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) और सुरक्षा दलों को इस बात की जानकारी मिली थी कि एक ड्रोन एयरपोर्ट क्षेत्र के ऊपर उड़ रहा है।

Read Also: Video: अब बियर की डिलीवरी करेगा बाज, अमेजन के ड्रोन को देगा टक्कर

एयरपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक हवाई अड्डे को तकरीबन 69 मिनट तक बंद रखना पड़ा। किसी भी तरह का खतरा नहीं होने और सब कुछ ठीक होने की तसल्ली के बाद दुनिया के व्यस्ततम एयरपोर्ट को 12.45 मिनट पर पुनः चालू कर दिया गया।

Read Also: हीथ्रो एयरपोर्ट पर उतरते ही ड्रोन से टकराया विमान, बाल-बाल बचे 137 लोग

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब दुबई एयपोर्ट को बंद रखना पड़ा हो। फरवरी के बाद से यूनाइटेड अरब अमीरात की जनरल सिविल एविएशन अथौरिटी से ड्रोन मालिकों को लाइसेंस लेना अनिवार्य कर दिया गया है। इतना ही नहीं अथौरिटी ने दुबई एयरपोर्ट के क्षेत्र में उड़ने वाले ड्रोन पर लेजर और कैमरा इस्टॉल करने पर भी पाबंदी लगा दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pakistan: लाइव टीवी शो पर सीनेट सदस्य हमीदुल्लाह ने महिला पत्रकार को कहे अपशब्द
2 पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने अमेरिका से पाकिस्तान पर ‘भरोसा’ करने को कहा
3 एक मिनट में 600 फायर, 2.5 सेकंड में रिलोड, क्‍यों सेनाओं से लेकर आतंकियों की पहली पंसद बना AK 47
ये पढ़ा क्या?
X