ताज़ा खबर
 

ग्रीक आर्मी का चॉपर नाटकीय अंदाज में समंदर में क्रैश, तैरकर निकले दोनों पायलट, कैमरे में हुआ कैद

क्रैश होने से पहले हेलीकॉप्टर ने समंदर में पहले डुबकी लगाई, फिर कुछ दूर आगे बढ़ा और आखिरकार समंदर में समा गया।

ग्रीस के समुद्री तट के पास सेना का एक हेलीकॉप्टर नाटकीय अंदाज में क्रैश हो गया।

ग्रीस के समुद्री तट के पास ग्रीक आर्मी का एक हेलीकॉप्टर नाटकीय अंदाज में क्रैश हो गया। क्रैश होने से पहले हेलीकॉप्टर ने समंदर में पहले डुबकी लगाई, फिर कुछ दूर आगे बढ़ा और आखिरकार समंदर में समा गया। हालांकि, इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। दोनों पायलट तैरकर समंदर से बाहर निकल आए। इसके बाद दोनों को आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया। अब दोनों पायलट खतरे से बाहर हैं। बताया जा रहा है कि अमेरिका निर्मित इस अपाचे हेलीकॉप्टर के इंजन में खराबी आ गई थी। तभी अचानक ईजियन समुद्र के ऊपर से उड़ते हुए थेसालोनिकी बीच के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब यह हादसा हुआ उस वक्त समंदर किनारे बहुत से लोग खड़े थे। उन्हें लगा कि हेलीकॉप्टर समंदर के ऊपर कोई करतब कर रहा है लेकिन जैसे ही चॉपर के अगले हिस्से ने पहले गोता लगाया फिर ऊपर उठा और दोबारा गोता लगाया तो लोग समझ गए कि चॉपर क्रैश हुआ है। वहां मौजूद लोगों ने इस हादसे को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

यह हादसा अस्प्रोवाल्टा शहर के पास हुआ है, जब ग्रीक आर्मी के एयर फोर्स, नेवी और मिलिट्री के जवान अमेरिकी सैनिकों के साथ बड़े पैमाने पर युद्धाभ्यास कर रहे थे। इस युद्धाभ्यास को सारिसा-2016 नाम दिया गया है। अभ्यास एक दिन बाद खत्म होनेवाला है। बोईंग AH-64 अपाचे हेलीकॉप्टर एक बमवर्षक हेलीकॉप्टर है जो सबसे पहले साल 1986 में ऑपरेशन में आया था। मौजूदा समय में ग्रीस के पास कुल 28 अपाचे चॉपर हैं। इजरायल, जापान के साथ-साथ अमेरिकी सेना भी अपाचे हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करती है। अब तक इसका रिकॉर्ड अच्छा रहा है।

Read Also-जब शरीफ ने UN में अलापा कश्मीर राग, सोशल मीडिया पर लोग उड़ाने लगे मजाक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App