Donald Trump's double-edged tweet for 2026 World Cup bid - Jansatta
ताज़ा खबर
 

FIFA World Cup: डोनाल्ड ट्रंप ने 2026 फीफा विश्व कप को लेकर किया ट्विट, कहा यह ‘शर्म की बात होगी’..

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2026 फीफा विश्व कप की मेजबानी की दावेदारी के समर्थन में ट्वीट किया है।

Author वाशिंगटन | April 27, 2018 12:55 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2026 फीफा विश्व कप की मेजबानी की दावेदारी के समर्थन में ट्वीट किया है। वाशिंगटन ने कनाडा और मेक्सिको के साथ मिलकर 2026 विश्व कप के लिए दावेदारी पेश की है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “2026 फीफा विश्व कप के लिए अमेरिका ने कनाडा और मेक्सिको के साथ मिलकर मजबूत दावेदारी पेश की है।” अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, “यह शर्म की बात होगी, अगर वो देश अमेरिका की मेजबानी के खिलाफ प्रचार करेंगे, जिनका समर्थन हमने हमेशा किया है। हम क्यों ऐसे देशों का समर्थन कर रहे हैं, जो हमारा समर्थन नहीं करते और ये देश संयुक्त राष्ट्र में भी शामिल हैं।”

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के वन वर्ल्ड ऑब्जर्वेट्री में उत्तरी अमेरिका ने 10 अप्रैल को 2026 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी आधिकारिक तौर पर पेश की थी। इस साल रूस में 2018 फीफा विश्व कप का आयोजन हो रहा है, लेकिन अमेरिका की फुटबाल टीम घर बैठकर यह टूर्नामेंट देखेगी, क्योंकि वह इसके लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

बता दें कि  ईरान की फुटबाल टीम इस साल होने वाले फीफा विश्व कप के लिए रूस पहुंचने वाली पहली टीम होगी। रूस के उप-प्रधानमंत्री विटाली मुतको ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी तास की रिपोर्ट के अनुसार, मॉस्को में हुई एक बैठक में विश्व कप के लिए अन्य देशों की टीमों के स्वागत के लिए रूस के शहरों की तैयारियों के बारे में चर्चा हुई।

मुतको ने एक रिपोर्ट में कहा, “ईरान टीम इस साल होने वाले विश्व कप के लिए रूस पहुंचने वाली पहली टीम होगी। टीम पांच जून को पहुंचेगी। इस टीम का प्रशिक्षण शिविर बाकोव्का में लगेगा। यह मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित है। इसे आमतौर पर मॉस्को के लोकोमोटिव द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि रूस में 14 जून से 15 जुलाई तक विश्व कप के मैच खेले जाएंगे। देश के 12 स्टेडियम में टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App