ताज़ा खबर
 

फेयरवेल स्पीच में पत्नी ने डोनाल्ड ट्रंप को दिखाया आईना, बोलीं- हिंसा को कभी उचित नहीं ठहराया जा सकता

डोनाल्ड ट्रंप के विदाई समारोह के दौरान मेलानिया ट्रंप ने कहा कि कैपिटल हिल में जो कुछ हुआ वह निंदनीय है और हिंसा को किसी मायने में सही नहीं ठहराया जा सकता।

Donald trump, capital hillडोनाल्ड ट्रंप के बाद जो बाइडेन होंगे अमेरिका के राष्ट्रपति। (फाइल फोटो)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में हार के बावजूद डोनाल्ड ट्रंप इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। इसके बाद ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला कर दिया जिसकी निंदा दुनियाभर में की गई। अब डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने भी उन्हें आईना दिखाने का काम किया है। विदाई भाषण के दौरान मेलानिया ने कहा कि किसी बात के लिए जुनून होना गलत बात नहीं है लेकिन हिंसा को किसी मायने में सही नहीं ठहराया जा सकता।

यूएस की फर्स्ट लेडी के रूप में आखिरी बार लोगों को संबोधित करते हुए मेलानिया ने एक वीडियो मेसेज में कहा, ‘आप जो भी करते हैं उसके लिए जुनून रखिए लेकिन याद रखें कि हिंसा से कभी जवाब नहीं दिया जा सकता और हिंसा को कभी सही नहीं ठहराया जा सकता।’ डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और कहा था कि उन्हें मदद की जरूरत है।

इसके बाद ट्रंप के समर्थकों ने कापिटल हिल पर हमला कर दिया और इस हिंसा में पांच लोगों की मौत भी हो गई जिसमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था। कोरोना महामारी के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए मेलानिया ने कहा, लोगों को अब वैक्सीन मिल र ही है लेकिन लाखों लोगों की जान बचाने के लिए सभी का सावधानी रखना जरूरी है। छोटी सी भूल भी बहुत सारे लोगों को मौत के गड्ढे में गिरा सकती है।

मेलानिया ने अपने भाषण में कोरोना महामारी की जिक्र करते हुए कहा कि अमेरिका में हजारों लोगों की जान चली गई। उन्होंने मृतकों के लिए दुख जताया तो डॉक्टरों और नर्सों को धन्यवाद दिया। उन्होंने ‘मी बेस्ट’ कैंपेन का भी जिक्र किया। वाइट हाउस के मुताबिक इस अभियान का उद्देश्य बच्चों की समस्याओं का समाधान करना है। उन्होंने अंत में कहा, ‘मैं चाहती हूं कि सभी माता पिता अपने बच्चों को समझाएं कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। हमें उम्मीद है कि अमेरिका का भविष्य उज्ज्वल ही रहेगा और आज के बच्चे कल इसे प्रगति की ओर ले जाएँगे।’

Next Stories
1 व्यक्तित्व,उजरा जेया : बाइडेन के विदेश मंंत्रालय में वरिष्ठ सचिव
2 विश्व परिक्रमा: वाशिंगटन में शपथ ग्रहण के दौरान हमले की आशंका
3 शोध: अप्रैल से पर्यटकों को अंतरिक्ष की सैर कराने की तैयारी
ये पढ़ा क्या?
X